• February 23, 2023

आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का दबदबा कायम, लगातार 7वीं बार पहुंची फाइनल में

आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का दबदबा कायम, लगातार 7वीं बार पहुंची फाइनल में
Share

Women’s T20 WC 2023: आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का दबदबा लगातार देखने को मिलता है. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम ने भारत को 5 रनों से मात देने के साथ लगातार 7वीं बार फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. गतविजेता ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को ही मात देकर कप को अपने नाम किया था.

साल 2009 में जब पहला टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था तो उसमें टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाने के साथ कप को पहली बार अपने नाम किया था.

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2012 और 2014 में भी फाइनल तक का सफर तय करने के साथ ट्रॉफी हासिल की थी. साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में तो जगह बनाई थी लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज महिला टीम से 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. साल 2018 और 2020 के टी20 वर्ल्ड कप में एकबार फिर से ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने कप को अपने नाम किया.

इस टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में दिखा एश्ले गार्डनर का ऑलराउंड प्रदर्शन

भारत के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बात की जाए को उसमें कप्तान मेग लेनिंग ने जहां 49 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं बेथ मूनी के बल्ले से 54 रनों की शानदार पारी देखने को मिली, लेकिन एश्ले गार्डनर ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीता. एश्ले ने बल्ले से जहां सिर्फ 18 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली वहीं गेंद से भी उन्होंने 2 अहम विकेट को अपने नाम किया.

अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की फाइनल में किस टीम से भिड़ंत होगी इसका फैसला साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के बाद पता चलेगा. इस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को खेला जाएगा.

यह भी पढ़े…

INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार कौन? कैसे जीती हुई बाज़ी हारी भारतीय टीम



Source


Share

Related post

India Women vs Australia Women 2nd ODI, Live Score Updates | Cricket News

India Women vs Australia Women 2nd ODI, Live…

Share INDW vs AUSW, 2nd ODI, Live Updates: India take on Australia© AFP INDW vs AUSW, 2nd ODI,…
Anjum Chopra’s Gesture As Harmanpreet Kaur Cries Inconsolably After India’s T20 World Cup Heartbreak. Watch | Cricket News

Anjum Chopra’s Gesture As Harmanpreet Kaur Cries Inconsolably…

Share Harmanpreet Kaur was in tears after India narrowly lost out to Australia in the semi-final.© Twitter India…