• June 10, 2023

रिकी पोंटिंग ने WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, जानिए क्या कुछ कहा

रिकी पोंटिंग ने WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, जानिए क्या कुछ कहा
Share

Ricky Ponting On Indian Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया अब तक बैकफुट पर दिखाई दी है. भारतीय टीम ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही डिपार्टमेंट में निराश किया है. मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत अपनी पहली पारी में 296 रन ही बना सकी थी. इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की तैयारी पर सवाल खड़े किए हैं. 

इस टेस्ट के लिए नहीं थी आर्दश तैयारी

भारत की ओर से गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी और सिराज अब तक शानदार लय में दिखे हैं, जबकि उमेश यादव औ शार्दुल ठाकुर ने खासा प्रभावित नहीं किया है. भारतीय टीम की इन्हीं कमियों लेकर पोंटिंग ने न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि वे अब तक पीछे ही रहे हैं. इस एक टेस्ट मैच के लिए उनकी तैयारी शायद आदर्श नहीं थी. उनके सभी खिलाड़ी आईपीएल रहे थे.”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा, “आप जानते हैं कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी वहां (आईपीएल 2023 में) थे. वहीं कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने तीन महीनों से कुछ नहीं किया था. मुझे नहीं पता (भारतीय बल्लेबाज़ों पर कितना प्रभाव रहा) अगर आप विराट से पूछेंगे तो वह कहेंगे कि यह उनके लिए परफेक्ट है क्योंकि उन्होंने सभी तरह के रन बनाए हैं. अगर आप रहाणे से पूछते तो उन्हें आईपीएल के बिना इस मैच के लिए नहीं चुना जाता. यह दोनों तरीकों से काम करने वाला है.”

गेंदबाज़ों को लेकर कही ये बात 

रिकी पोटिंग ने आगे बात करते हुए बताया कि उन्होंने शार्दुल ठाकुर से क्या बात की थी. पोंटिंग ने कहा, “मैंने शार्दुल से बात की थी. उन्होंने कहा कि उन्हें परेशानी महसूस होने लगी है क्योंकि उन्हें पर्याप्त गेंदबाजी नहीं मिल पा रही है. जितनी गेंदबाज़ी उन्होंने डेढ़ दिन में की है, उतनी पूरे आईपीएल में नहीं की थी.”

ये भी पढ़ें…

WTC Final Day 3 Highlights: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा तीसरा दिन, टीम इंडिया पर मंडरा रहा हार का खतरा



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
‘A Dream Come True for a Billion of Us’: Rohit Sharma & His Boys Share Reactions After Being Crowned Champions – News18

‘A Dream Come True for a Billion of…

Share Rohit Sharma remains lost for words after winning the T20 World Cup 2024. (Image: X/@ImRo45) It is…
Raveena Tandon To Varun Dhawan, Celebs Wish Team India On T20 Triumph

Raveena Tandon To Varun Dhawan, Celebs Wish Team…

Share Several celebrities congratulated Team India New Delhi: A galaxy of film stars, led by Chiranjeevi, Mohanlal, and…