• December 9, 2023

Zerodha के फाउंडर्स की सैलरी का हुआ खुलासा, FY 2023 में नितिन और निखिल कामथ को मिला इतना वेतन

Zerodha के फाउंडर्स की सैलरी का हुआ खुलासा, FY 2023 में नितिन और निखिल कामथ को मिला इतना वेतन
Share

Nithin and Nikhil Kamath Salary: देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन स्टॉक ब्रोकरेज फर्म जेरोधा (Zerodha) के फाउंडर नितिन और निखिल कामथ हर साल करोड़ों रुपये बतौर वेतन लेते हैं. इसके अलावा नितिन कामथ की पत्नी सीमा पाटिल को भी वित्त वर्ष 2023 में करोड़ों रुपये की सैलरी मिली है. Entracker.com  की रिपोर्ट के अनुसार इस वित्त वर्ष जेरोधा के फाउंडर्स नितिन और निखिल कामथ ने 72-72 करोड़ रुपये की सैलरी ली है. वित्त वर्ष 2022 में जेरोधा के बोर्ड ने दोनों फाउंडर्स को 100-100 करोड़ रुपये तक की सैलरी देने को मंजूरी दी थी.

कर्मचारियों को मिल रही इतनी सैलरी

फाउंडर्स के अलावा जेरोधा अपने कर्मचारियों की सैलरी पर वित्त वर्ष 2023-24 में 380 करोड़ रुपये तक खर्च किए हैं. इसमें डायरेक्टर की सैलरी भी शामिल है. वित्त वर्ष 2023 में कंपनी ने कर्मचारियों पर कुल 623 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. वहीं वित्त वर्ष 2022 में यह खर्च 459 करोड़ रुपये था. इन 623 करोड़ में से 236 करोड़ रुपये एंप्लाइज को मिलने वाले ESOPs पर खर्च किया गया है. 

नितिन कामत की पत्नी को मिल रही इतनी सैलरी

केवल नितिन और निखिल कामथ ही नहीं बल्कि जेरोधा के डायरेक्टर और नितिन कामत की पत्नी सीमा पाटिल को भी कंपनी इस वित्त वर्ष में सैलरी के रूप में मोटी रकम दे रही है. मनी कंट्रोल में छपी रिपोर्ट के अनुसार सीमा पाटिल को 36 करोड़ रुपये मिले हैं.

जेरोधा की इतनी है वैल्यूएशन

फिनटेक कंपनी जेरोधा ने साल 2023 में खुद को 3.6 बिलियन डॉलर यानी 30,000 करोड़ वैल्यूएशन दिया है जो कंपनी के सालाना प्रॉफिट का 10 गुना तक का हिस्सा है. वहीं कंपनी का साल 2021 में वैल्यूएशन 2 बिलियन डॉलर था. कंपनी के पास फिलहाल देश में दूसरे सबसे ज्यादा 65 लाख से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं. वहीं पहले नंबर पर ग्रो (Groww) का नाम आता है जिसके पास 66.30 लाख एक्टिव यूजर्स हैं.

ये भी पढ़ें-

SGB Scheme: सस्ता सोना खरीदने का शानदार मौका! दिसंबर और फरवरी में इस दिन SGB में कर पाएंगे निवेश, पढ़ें डिटेल्स



Source


Share

Related post

Sebi mandates new AIF norms – Times of India

Sebi mandates new AIF norms – Times of…

Share New Delhi: Sebi on Tuesday outlined the filing requirements for alternative investment funds (AIFs) schemes that opt…
IPO: इन आईपीओ ने ग्रे मार्केट पर मचाया धमाल, कल लिस्टिंग में दे सकते हैं बड़ा मुनाफा

IPO: इन आईपीओ ने ग्रे मार्केट पर मचाया…

Share<p style="text-align: justify;"><strong>IPO GMP: </strong>शेयर मार्केट पर बुधवार 10 जुलाई को 3 आईपीओ की लिस्टिंग होने जा रही…
Make cable/DTH set-top boxes interoperable: Trai to I&B ministry – Times of India

Make cable/DTH set-top boxes interoperable: Trai to I&B…

Share NEW DELHI: In what may come in as a relief for millions of DTH and cable TV…