• July 13, 2023

‘बहुविवाह पर असम में लगाया जाएगा बैन, जल्द बिल लाएगी सरकार’- सीएम हिमंत बिस्वा ने किया ऐलान

‘बहुविवाह पर असम में लगाया जाएगा बैन, जल्द बिल लाएगी सरकार’- सीएम हिमंत बिस्वा ने किया ऐलान
Share

Assam Polygamy Ban: देशभर में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर हो रही चर्चा के बीच लाखों लोग इसे लेकर अपना सुझाव दे रहे हैं, वहीं इस पर राजनीति भी खूब हो रही है. इसी बीच अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी यूसीसी को लेकर बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि वो पहले से ही यूसीसी के समर्थन में हैं. इसके अलावा असम के सीएम ने ये भी कहा कि राज्य में वो बहुविवाह (एक से ज्यादा शादियां) को तत्काल प्रभाव से बैन करना चाहते हैं. 

‘संसद तय करेगा यूसीसी का मामला’
असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए यूसीसी का जिक्र किया. जिसमें उन्होंने कहा, “UCC का मामला संसद तय करेगा. राज्यों का भी उसमें योगदान रहेगा. UCC में कई मुद्दें हैं, लॉ कमीशन और संसदीय कमेटी उसकी समीक्षा कर रही है. हमने पहले ही कह दिया है कि हम UCC के समर्थन में हैं. असम में हम तत्काल में बहुविवाह को बैन करना चाहते हैं.” 

बहुविवाह के खिलाफ लाएंगे बिल- हिमंत बिस्वा
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हिमंत बिस्वा ने कहा कि क्या कोई कांग्रेस का नेता अपनी बेटी ऐसे पुरुष को देगा जिसकी पहले से ही 2 पत्नियां हों? वो (कांग्रेस) मुसलमान महिलाओं का दुख नहीं समझ रहे हैं वो बस मुसलमान पुरुषों के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा सत्र में बहुविवाह को बैन करने को लेकर बिल पेश किया जाएगा. अगर किन्हीं कारणों से हम इस सत्र में ये बिल नहीं ला पाए तो जनवरी के विधानसभा सत्र में इसे लाया जाएगा. 

बता दें कि लॉ कमीशन की तरफ से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर देशभर से सुझाव मांगे गए हैं. जिसके बाद करीब 20 लाख से ज्यादा लोगों और संगठनों की तरफ से अपने सुझाव दिए गए हैं. इनमें से ज्यादातर लोग यूसीसी के समर्थन में हैं, जबकि कई ऐसे भी संगठन हैं जिन्होंने इसका विरोध किया है. राजनीतिक दल भी यूसीसी को लेकर अलग-अलग राय रखते हैं. 

ये भी पढ़ें – फ्रांस में पीएम मोदी की मौजूदगी में लॉन्च हो सकता है UPI, दोनों देशों के बीच चल रही है बात



Source


Share

Related post

‘ये जो होड़ चली है कि’…मुस्लिमों का जिक्र कर बोले मौलाना शफी मदनी, उठा दी ये बड़ी मांग!

‘ये जो होड़ चली है कि’…मुस्लिमों का जिक्र…

Share Maulana Shafi Madani Statement: जमात-ए-इस्लामी हिंद के राष्ट्रीय सचिव मौलाना शफी मदनी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत…
Manipur Chief Minister Slams Tejashwi Yadav Over “Racist” Jab At Himanta Sarma

Manipur Chief Minister Slams Tejashwi Yadav Over “Racist”…

Share Himanta Biswa Sarma and Tejashwi Yadav exchanged barbs over scrapping jumma break New Delhi: A war of…
‘वहां हम राहुल गांधी को नहीं हरा सकते, वो पक्का जीत जाएंगे…’ जानें CM सरमा ने ऐसा क्यों कहा?

‘वहां हम राहुल गांधी को नहीं हरा सकते,…

Share Assam CM On Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 में अब पाकिस्तान की एंट्री हो चुकी है. पूर्व…