• October 11, 2023

इजरायली सेना का दावा, ‘लेबनान की ओर से घुसपैठ’, लोगों को घरों में रहने की चेतावनी

इजरायली सेना का दावा, ‘लेबनान की ओर से घुसपैठ’, लोगों को घरों में रहने की चेतावनी
Share

Israel-Hamas War: न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार इजरायल-गाजा युद्ध के पांचवें दिन (बुधवार 11 अक्टूबर) मरने वालों की संख्या लगभग 3,600 तक पहुंच गई है. इस बीच इजरायली सेना ने बुधवार (11 अक्टूबर) को दावा किया कि लेबनान से देश के हवाई क्षेत्र में संदिग्ध घुसपैठ हुई है.

सेना के होम फ्रंट कमांड ने लेबनान की सीमा के पास देश के उत्तरी हिस्से में स्थित बीट शीन, सफेद और तिबरियास शहरों के निवासियों को बड़े पैमाने पर हमले के डर से अगली सूचना तक घरों में रहने की सलाह दी है. साथ ही उत्तरी सीमा के पास कई कस्बों और शहरों में रॉकेट सायरन भी बजते रहे.

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर मिसाइलें दागी
एएफपी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले लेबनान के आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने कहा था कि उसने सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच इस हफ्ते की शुरुआत में ईरान समर्थित समूह के तीन सदस्यों के मारे जाने के बाद इजरायल पर मिसाइलें दागी थीं, जिसके बाद तेल-अवीव की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई.
 
गाइडेड मिसाइलों से हमला
रिपोर्ट में समूह के हवाले से कहा गया है, “हिजबुल्लाह ने यहूदी (इजरायली) हमलों का मुंह-तोड़ जवाब दिया और गाइडेड मिसाइलों से धायरा गांव को निशाना बनाया. इस दौरान कई लोग शहीद हो गए.” वहीं, इजरायल ने कहा कि उसने दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह की मिलिट्री ऑब्जर्वेशन पोस्ट में से एक पर हमला किया.

गाजा के बिजली संयंत्र में ईंधन खत्म
इजरायल और हमास के बीच जारी लड़ाई में दोनों ओर से लगभग 3,600  ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. जंग के बीच गाजा के एकमात्र बिजली संयंत्र में ईंधन खत्म हो गया और वहां की बिजली सप्लाई बंद हो गई. इसके अलावा इजरायल ने भी बिजली कट कर दी. इस कारण गाजा में बिजली पूरी तरह गुल हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: जंग के बीच इजरायल और फलस्तीन में रह रहे भारतीयों के लिए सरकार ने उठाए एहतियाती कदम, दी ये सलाह



Source


Share

Related post

Hamas negotiator urges U.S. to ‘exert real pressure’ on Israel for Gaza truce

Hamas negotiator urges U.S. to ‘exert real pressure’…

Share Palestinians inspect the damage at a tent area in the courtyard of Al Aqsa Martyrs hospital, hit…
‘ये शर्मनाक कदम…’, ब्रिटेन के इस फैसले पर भड़का इजरायल, हमास को भी दे डाला अल्टीमेटम

‘ये शर्मनाक कदम…’, ब्रिटेन के इस फैसले पर…

Share Israel-Hamas War: इजरायल-हमास में हर गुजरते दिन के साथ युद्ध और भीषण होता जा रहा है. तमाम…
“They need to come back alive” Israeli Protesters Demand Netanyahu Secure Hostage Release Deal News18

“They need to come back alive” Israeli Protesters…

Share“They need to come back alive” Israeli Protesters Demand Netanyahu Secure Hostage Release Deal News18 NEWS18 NEWS18 Over…