• September 21, 2024

भारत की एयरलाइन में आखिर क्यों दिया जाता है विदेशी नाश्ता, राधिका गुप्ता ने ले ली क्लास

भारत की एयरलाइन में आखिर क्यों दिया जाता है विदेशी नाश्ता, राधिका गुप्ता ने ले ली क्लास
Share

Indian Airlines: भारतीय एयरलाइन्स के खाने को लेकर अक्सर विवाद होते रहते हैं. कस्टमर्स कभी इनकी क्वालिटी और कभी क्वांटिटी को लेकर सवाल उठाते रहते हैं. अब एडलवाइस म्युचुअल फंड (Edelweiss Mutual Fund) की सीईओ राधिका गुप्ता (Radhika Gupta) ने अब खाने को लेकर कुछ ऐसे सवाल एयरलाइन्स से किए हैं, जो आंखें खोल देने वाले हैं. उन्होंने पूछा है कि आखिर भारतीय एयरलाइन्स में विदेशी नाश्ता देने की परंपरा क्यों है जबकि भारत के खुद के ऐसे कई व्यंजन हैं, जो घर-घर में पसंद किए जाते हैं. 

हवाई यात्रा के दौरान हमें सिर्फ सैंडविच क्यों दिया जा रहा 

राधिका गुप्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूछा है कि हवाई यात्रा के दौरान हमें बॉक्स फूड मिलता है. इसमें ब्रेड को दो पीस होते हैं. इनमें चीज और अन्य चीजें होती हैं. इसी को हमारा नाश्ता कह दिया जाता है. इसे बंद किया जाना चाहिए. ये भारत है, विदेश नहीं. हमारे देश में नाश्ते के तौर पर पराठा, इडली, ढोकला जैसी अनगिनत चीजें मौजूद हैं. यात्राओं के दौरान बची हुई सब्जी से तक हमारी मां शानदार पराठा रोल तैयार कर देती हैं. मगर, हवाई जहाज में हमें वही बोरिंग सैंडविच हर बार मिलते हैं. आपसे अनुरोध है कि थोड़ा क्रिएटिव बनें. हमें सैंडविच से बख्शें और कुछ बेहतर देने की सोचें.

सोशल मीडिया पर छिड़ गई चर्चा, लोग दे रहे अलग-अलग सलाह 

एडलवाइस म्युचुअल फंड की सीईओ की यह पोस्ट तत्काल वायरल हो गई. लोग इस पर अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं. एक यूजर ने उनका समर्थन करते हुए लिखा है कि हमारे शेफ एक से बढ़कर एक चीजें बना सकते हैं. उन्हें हवाई यात्रा के दौरान परोसा जा सकता है. एक यूजर ने एयर इंडिया (Air India) के नाश्ते की तारीफ करते हुए लिखा कि वह पराठा जैसी कई चीजें देते हैं. कई यूजर नाश्ते की क्वालिटी पर सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि सबसे अच्छा यह रहेगा कि हम घर से खाना खाकर ही एयरपोर्ट आएं. एक यूजर ने तो छोले भठूरे और जलेबी की डिमांड कर दी है.

ये भी पढ़ें 

Rinson Jose: कौन है ये बिजनेसमैन रिनसन जोस, जिनके तार वायनाड से लेकर पेजर ब्लास्ट तक जुड़े 




Source


Share

Related post

अमेरिका में तो हो गया काम, अब भारत में सस्ता होगा ब्याज, RBI के पाले में आई गेंद

अमेरिका में तो हो गया काम, अब भारत…

Share अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व (US Federal Reserve) ने बुधवार को ब्याज दरें (Interest Rates) 50 बेसिस…
करोड़ों रुपये की मालकिन राधिका गुप्ता को नहीं खरीदनी कार, वजह जानकर आपको होगी हैरानी

करोड़ों रुपये की मालकिन राधिका गुप्ता को नहीं…

Share Edelweiss Mutual Funds: एडेलवाइज म्युचुअल फंड की सीईओ और एमडी राधिका गुप्ता (Radhika Gupta) अब पूरे देश…
NSE के खिलाफ कोलो केस में SEBI ने खत्म की कार्रवाई, 7 पूर्व अधिकारियों को भी राहत

NSE के खिलाफ कोलो केस में SEBI ने…

Share National Stock Exchange: मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने कोलोकेशन मामले (Colocation Case) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock…