• June 11, 2023

Asia Cup 2023: श्रीलंका-पाकिस्तान होस्ट करेंगे टूर्नामेंट, पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल अप्रूव

Asia Cup 2023: श्रीलंका-पाकिस्तान होस्ट करेंगे टूर्नामेंट, पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल अप्रूव
Share

Asia Cup 2023, PCB Hybrid Model: एशिया कप 2023 को लेकर लंबे वक़्त से पेंच फंस हुआ है. टूर्नामेंट किस देश की मेज़बानी में खेला जाएगा, ये साफ नहीं हो पा रहा था. लेकिन अब सामने आई रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट की माने तो Asia Cup 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका दो देशों की मेज़बानी में खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल भी अप्रूव कर लिया जाएगा और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की ओर से 13 जून को आधिकारिक घोषणा की जा सकती है. 

लंबे वक़्त से इस बात को लेकर चर्चा जारी थी कि एशिया कप 2023 कहां खेला जाएगा. वहीं एसीसी के चीफ जय शाह पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को भी जल्द स्वीकार सकते हैं. न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में भारत के अलावा टूर्नामेंट के सारे मैच खेले जाएंगे. जबकि, भारत बनाम पाकिस्तान और इंडिया के सारे मैच श्रीलंका में होंगे. इसके अलावा रिपोर्ट में इस बात को लेकर भी खुलासा किया गया है कि पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी और उन्हें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने में भी कोई परेशानी नहीं है. 

एसीसी के मेंबर और ओमान क्रिकेट के चीफ पंकज खिमजी ने मेज़ाबीन के मुद्दे को सॉल्व किया है. उन्होंने बताया कि भारत के अलावा बाकी मैच पाकिस्तान में होंगे, जिसमें पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच शामिल हैं, ये मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे. जबकि इंडिया बनाम पाकिस्तान और भारत के बाकी मैच श्रीलंका के गाले या पल्लेकेल में खेला जाएंगे. 

एसीसी के एक बोर्ड मेंबर ने गोपनियता की शर्त पर पीटीआई से बताया, “ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी, सम्मानित एसीसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों में से एक, को समाधान खोजने के लिए सौंपा गया था क्योंकि ज़्यादातर देश हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते थे. लेकिन फिलहाल चार गैर-भारत मैच – पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश – लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच और सुपर फोर के अन्य सभी मैच पल्लेकले या गाले में खेले जाएंगे.”

 

ये भी पढे़ं…

WTC Final Weather: फाइनल के पांचवें दिन होगी बारिश! जानें मुकाबला ड्रॉ होने पर कौन बनेगा चैंपियन



Source


Share

Related post

PCB Yet To Issue NOCs To Babar Azam, Shaheen Afridi, Says ‘Not Comfortable’ | Cricket News

PCB Yet To Issue NOCs To Babar Azam,…

Share File image of Babar Azam (right) and Shaheen Shah Afridi.© AFP Pakistan captain Babar Azam,…
T20 World Cup : गुरुवार को Bharat पहुंचेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया Charted Plane का अरेंजमेंट

T20 World Cup : गुरुवार को Bharat पहुंचेगी…

Share T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी भारत ने जीत ली है, ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय FANS…
Sri Lanka Voices Concern to India Over Naval Sailor’s Death During Operation to Seize Indian Trawler – News18

Sri Lanka Voices Concern to India Over Naval…

Share Last Updated: July 01, 2024, 14:42 IST The Indian fishermen who were arrested from the North Sea…