• February 26, 2023

‘…सबसे ज्यादा कांग्रेस से है उम्मीद,’ कांग्रेस के महाधिवेशन में प्रियंका ने कही ये बात

‘…सबसे ज्यादा कांग्रेस से है उम्मीद,’  कांग्रेस के महाधिवेशन में प्रियंका ने कही ये बात
Share

Congress Plenary Session: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह नगर में कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन आयोजित किया गया. महाधिवेशन में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आह्वान किया कि लोकसभा चुनाव में एक साल बचा है अब हमें एकजुट रहना होगा और कांग्रेस के प्रति सोच को बुलंद रखना है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की विरोधी सभी पार्टियों से एकजुट होकर लड़ने की उम्मीद है, लेकिन सबसे ज्यादा उम्मीद कांग्रेस से है और हम सब ये काम कर सकते हैं.

महाधिवेशन में प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एजेंसियों ने हमारे कार्यकर्ताओं के साथ क्या-क्या नहीं किया. इस अधिवेशन को रोकने के लिए छापा मारा गया, लेकिन हमारे नेताओं ने डटकर मुकाबला किया. देश में रोजगार नहीं है. लोग बेरोजगार घूम रहे हैं. उन्होंने पार्टियों से आह्वान किया कि इस सबके लिए गिले-शिकवे दूर करने होंगे और एकजुट होना होगा.

गांव-गांव जाकर लोगों से होगा मिलना
प्रियंका गांधी ने कहा कि संगठन को लेकर कई चुनौतियां है जिनसे निपटना है और गांव-गांव तक जाकर लोगों से मिलना होगा. कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी का संदेश और सरकार की ‘विफलताओं’ को लोगों तक पहुंचाएं. सत्य, अहिंसा और प्रेम हमारा कवच हैं. त्याग और बलिदान के मूल्य हमारी प्रेरणा कांग्रेस विचारधारा के लिए समर्पित कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं और जनता के मुद्दों पर संघर्ष हमारा लक्ष्य.

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कांग्रेस की विचारधारा की लंबी लकीर खींचकर दिखाई है. महाधिवेशन के पहले दिन यह फैसला हुआ था कि CWC का चुनाव नहीं होगा. इसके अलावा कांग्रेस ने अपने संविधान में संशोधन किया है, जिसके तहत कार्य समिति के स्थायी सदस्यों की संख्या 35 होगी. 

ये भी पढ़ें- ‘भ्रष्टाचार को इवेंट मैनेजमेंट में बदलने से अपराध नहीं छिपता’, मनीष सिसोदिया से बीजेपी का सवाल- आपने अपने मित्रों का 144 करोड़ क्यों माफ किया?



Source


Share

Related post

Congress demands ‘white paper’ from government on Agnipath scheme | India News – Times of India

Congress demands ‘white paper’ from government on Agnipath…

Share NEW DELHI: Congress on Thursday demanded a ‘white paper‘ from the government on the Agnipath scheme alleging…
‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर अजय कुमार को लेकर कांग्रेस ने पूछा सवाल

‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर…

Share Congress On Army Claim: कांग्रेस के एक्स सर्विस मैन विभाग के चेयरमैन रोहित चौधरी ने गुरुवार (04…
राहुल गांधी के भाषण से क्यों हटाए गए शब्द? बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने बता दी वजह

राहुल गांधी के भाषण से क्यों हटाए गए…

Share Parliament Session: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के 1 जुलाई को सदन में…