• May 17, 2024

दिल्ली के कार शोरूम फायरिंग केस में पुलिस का एक्शन, हिमांशु भाऊ गैंग का शूटर एनकाउंटर में ढेर

दिल्ली के कार शोरूम फायरिंग केस में पुलिस का एक्शन, हिमांशु भाऊ गैंग का शूटर एनकाउंटर में ढेर
Share

Delhi Car Showroom Firing Case: पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में स्थित फ्यूजन कार शोरूम फायरिंग मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिमांशु भाऊ गैंग के एक शूटर को एनकाउंटर में मार गिराया है. एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है. दरअसल, 6 मई को फ्यूजन कार शोरूम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गई थीं. पुलिस ने इस मामले में केतन नाम के शूटर को अरेस्ट किया था, जिसने बताया था कि ये हमला हिमांशु भाऊ के कहने पर किया गया था.  

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शूटर के शाहबाद डेयरी में होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी के पास पुलिस ने शूटर को घेरने की कोशिश की थी, लेकिन इस बदमाश ने पुलिस टीम पर ही फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए शूटर को ढेर कर दिया. शूटर की पहचान अजय के तौर पर हुई है. फिलहाल पुलिस की टीम घटनास्थल पर मौजूद है और आगे की जांच की जा रही है. 

हिमांशु भाऊ गैंग का एक सदस्य भी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया है कि हिमांशु भाऊ गैंग के एक्टिव मेंबर अभिषेक उर्फ चूरन को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से एक पिस्तौल और छह कारतूस बरामद हुए हैं. स्पेशल सेल ने उसके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. उसने हिमांशु भाऊ को अपने यहां शरण दी थी, जिसके बाद वह फरार हो गया. वह पहले दिल्ली और हरियाणा में हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक धमकी, शस्त्र अधिनियम के 4 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है.

क्या है फ्यूजन कार शूटिंग मामला? 

तिलक नगर की गिनती पश्चिमी दिल्ली के सबसे बिजी बाजारों में होती है. यहां पर फ्यूजन कार शोरूम स्थित है, जो 6 मई को अपराधियों के निशाने पर आ गया. हमलावरों ने यहां पर 20-25 राउंड फायरिंग की थी, जिसमें कुल मिलाकर 7 लोग घायल हुए. घायल होने वाले लोगों में पश्चिमी जिले से बीजेपी के उपाध्यक्ष भी शामिल थे. पुलिस ने फायरिंग के मालमे में केतन नाम के एक शूटर को गिरफ्तार भी किया था, जिसने पूछताछ में बताया था कि इस हमले का मकसद सिर्फ डर फैलाना था. 

पुलिस की पूछताछ में केतन ने बताया कि उसने इस हमले को अंजाम देने के लिए अपने दो साथियों की मदद ली थी. तीनों ने फायरिंग के बाद वहां एक पर्ची भी फेंकी थी, जिसमें गैंगस्टर नवीन बाली, भाऊ गैंग और नीरज फरीदपुर का नाम लिखा था. केतन ने बताया कि इस हमले को गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के कहने पर अंजाम दिया गया था. 

कौन है हिमांशु भाऊ? 

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमांशु भाऊ अमेरिका में मौजूद है और वह वहां से ही अपने गैंग को चला रहा है. उसका गैंग हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में एक्टिव है. अपराध को अंजाम देने में हिमांशु भाऊ गैंग की मदद करने वालों में कई नामचीन गैंग्स भी शामिल हैं. इस गैंग के मुख्य सरगना काला खर्मपुर हिसार, नीरज फरीदपुर और सौरभ गिडोली गुरुग्राम हैं. बताया गया है कि ये सभी अमेरिका में भी छिपकर बैठे हुए हैं. सोशल मीडिया के जरिए युवाओं की इस गैंग में भर्ती की जाती है और फिर उन्हें अपराध की दुनिया में धकेला जाता है. 

यह भी पढ़ें: गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के इशारे पर चली थीं कार शोरूम में गोलियां, पुलिस की पूछताछ में हुआ खुलासा

 

 



Source


Share

Related post

Delhi Police makes security arrangements for Team India’s arrival | Cricket News – Times of India

Delhi Police makes security arrangements for Team India’s…

Share NEW DELHI: With the T20 World Cup title winning Indian cricket team set to arrive in the…
1 Killed In Firing At Food Outlet In Delhi’s Rajouri Garden: Cops

1 Killed In Firing At Food Outlet In…

Share The police said that they were checking the CCTV footage to gather more information. (Representational) New Delhi:…
STF jawan, 8 Maoists killed in Bastar encounter; 2nd operation in region in 8 days – Times of India

STF jawan, 8 Maoists killed in Bastar encounter;…

Share RAIPUR: Eight Maoists — three of them women — were gunned down in an operation in Abujhmarh…