• October 20, 2023

बाइडेन ने हमास से की पुतिन की तुलना, बोले- दोनों लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं

बाइडेन ने हमास से की पुतिन की तुलना, बोले- दोनों लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं
Share

Joe Biden on Israel and Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि हमास और रूस दोनों ही लोकतंत्र को नष्ट करने पर तुले हैं. उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को कांग्रेस से यूक्रेन और इजरायल की मदद के लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग को मंजूरी देने की सिफारिश करेंगे.

ओवल ऑफिस से राष्ट्र के नाम एक संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा, “हमास और पुतिन का आतंक और अत्याचार अलग-अलग खतरों का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन वे दोनों पड़ोसी लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं.” बाइडेन ने कहा कि “अगर अंतरराष्ट्रीय आक्रामकता जारी रही तो दुनिया के अन्य हिस्सों में भी संघर्ष और अराजकता फैल सकती है.”

इसलिए फंडिंग करना चाहता है अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूक्रेन और इजराइल की मदद के लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग वाली बात पर कहा कि “यह वैश्विक नेता के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका के भविष्य के लिए एक निवेश है, जो कई पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा को लाभ देगा. अमेरिकी नेतृत्व ही दुनिया को एक साथ रखता है. अमेरिकी मूल्य हमें एक ऐसा भागीदार बनाते हैं जिसके साथ अन्य देश काम करना चाहते हैं.”

अमेरिकियों की सुरक्षा प्राथमिकता

अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि “उनकी प्राथमिकता उन अमेरिकियों की सुरक्षा है जिन्हें हमास ने बंधक बना लिया है. राष्ट्रपति के तौर पर मेरे लिए बंधक बने अमेरिकियों की सुरक्षा से बढ़कर कोई प्राथमिकता नहीं है. मैंने इजरायल में मजबूत लोगों को भी काफी सदमे और गहरे दर्द में देखा.” बाइडेन ने आगे कहा, “मैंने फिलिस्तीनी अथॉरिटी के राष्ट्रपति अब्बास से भी बात की और दोहराया कि संयुक्त राज्य अमेरिका फ़िलिस्तीनी लोगों के सम्मान और आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए प्रतिबद्ध है. फिलिस्तीन में आम लोगों की मौत से मैं भी दुखी हूं. हम हर निर्दोष की जान जाने पर शोक मनाते हैं.”

मानवीय सहायता को लेकर मिली कामयाबी

बाइडेन ने ये भी कहा कि “कल इज़रायल और मिस्र के नेताओं के साथ बातचीत के दौरान मैंने गाजा में फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए संयुक्त राष्ट्र से मानवीय सहायता के लिए बात की और इसकी पहली खेप को लेकर हमें कामयाबी भी मिल गई है. इसमें जीवन रक्षक चीजें होंगी.

ये भी पढ़ें

India-Canada Tensions: कनाडा ने वापस बुलाए 41 राजनयिक, निज्जर विवाद के बाद भारत ने दिया था देश छोड़ने का आदेश



Source


Share

Related post

Israel and Hamas edge closer to ceasefire & hostage deal: Report – Times of India

Israel and Hamas edge closer to ceasefire &…

Share Israel and Hamas are close to agreeing on a deal for a ceasefire and hostage release, CNN…
9 In 10 Gazans Displaced Since War Began: UN

9 In 10 Gazans Displaced Since War Began:…

Share More than 37,000 people have been killed in Gaza since the war broke out last year in…
हाथरस की भगदड़ पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने जताया शोक, जानें हादसे पर क्या कहा

हाथरस की भगदड़ पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन…

Share Hathras Satsang Stampede: यूपी के हाथरस में हुई घटना को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने…