• September 10, 2024

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को प्लेइंग XI में नहीं मिलेगी जगह!

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को प्लेइंग XI में नहीं मिलेगी जगह!
Share

Sarfaraz Khan: भारतीय टीम 19 सितंबर से एक्शन में दिखाई देगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 19 सितंबर से खेला जाएगा. इस मुकाबले लिए बीसीसीआई 16 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर चुका है. इस टीम में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भी शामिल किया गया है, लेकिन सरफराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना काफी मुश्किल दिख रहा है. खुद बीसीसीआई की तरफ से इस बात का खुलासा किया गया. 

पहले टेस्ट के लिए जारी की गई टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का भी नाम शामिल है. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि राहुल को सरफराज से ऊपर तरजीह दी जाएगी. राहुल टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी हैं. वह 50 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, ऐसे में राहुल को प्लेइंग इलेवन में सरफराज से ऊपर चुनना ठीक भी नजर आता है. 

दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले में भी राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 37 और 57 रनों की पारी खेली थी. बीसीसीआई सिर्फ बांग्लादेश सीरीज की तरफ नहीं देख रहा है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज को मद्दे नजर रखते हुए राहुल को तरजीह दी जा सकती है. विदेशी सरजमीं पर राहुल ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है.  

बीसीसीआई के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ से बात करते हुए कहा, “बाहर के लोग यह समझ नहीं सकते हैं कि टीम कैसे काम करती है, लेकिन राहुल को ड्रॉप नहीं किया गया था. वह चोटिल थे. दक्षिण अफ्रीका में उनका शतक और चोट से पहले हैदराबाद में 86 रनों की पारी शानदार प्रदर्शन था. उनका फॉर्म में वापसी के साथ, मैनेजमेंट उन्हें ऑस्ट्रेलिया में आगामी चुनौतियों के लिए अहम मानता है.”

फिर आगे बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि सरफराज खान टीम के प्रबल दावेदार हैं. इंजरी या किसी भी परिस्थिति में सरफराज जगह लेने वाले अव्वल खिलाड़ी होंगे. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “सरफराज ने सबकुछ सही किया और अगर मौका आता है, तो वह जगह लेने वाले पहले होंगे.”

 

ये भी पढे़ं…

AFG vs NZ: ‘दोबारा नहीं आएंगे’, ग्रेटर नोएडा की ‘बदहाल व्यवस्था’ देख अफगानिस्तान टीम ने दी तीखी प्रतिक्रिया



Source


Share

Related post

Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan, but India…’: Mohammad Kaif on why upsets are unlikely in the series – Times of India

Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan,…

Share NEW DELHI: India have dominated their Test rivalry against Bangladesh, winning the majority of the matches –…
Watch: Wasim Akram at his ‘first American Football game’ in USA | Off the field News – Times of India

Watch: Wasim Akram at his ‘first American Football…

Share NEW DELHI: Widely regarded as one of the greatest fast bowlers in the history of cricket, Wasim…
No look shot gone wrong! Pakistan batter hilariously trolled after dismissal. Watch | Cricket News – Times of India

No look shot gone wrong! Pakistan batter hilariously…

Share NEW DELHI: Young Pakistan batter Saim Ayub found himself at the centre of social media hilarity after…