• July 1, 2024

‘अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी, लेकिन…’, राहुल गांधी ने बता दी अंदर की बात

‘अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी, लेकिन…’, राहुल गांधी ने बता दी अंदर की बात
Share

Parliament Session 2024: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (1 जुलाई) को केंद्र सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सियासी हमला बोला. अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कई मुद्दे उठाए. इस दौरान राहुल गांधी ने अयोध्या का भी जिक्र किया. राहुल गांधी जब लोकसभा में अपनी बात रख रहे थे, उस दौरान फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद भी उनके साथ लोकसभा में बैठे थे. 

इस दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, ”अयोध्या-फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या से चुनाव लड़ने के लिए 2 बार सर्वे करवाया. सर्वे करने वालों ने साफ कह दिया कि अयोध्या से चुनाव मत लड़िएगा, अयोध्या की जनता हरा देगी. इसलिए नरेंद्र मोदी वाराणसी गए और वहां बचकर निकले.”

अयोध्या में क्यों हारी भाजपा?- नेता प्रतिपक्ष

लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे बताया कि अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद बने अवधेश प्रसाद ने उन्हें बताया कि उनको पहले ही दिन से चुनाव जीतने का विश्वास था. राहुल ने कहा कि अयोध्या-फैजाबाद सपा सांसद ने मुझे बताया कि वहां के लोगों की जमीन तो ले ली गई. मगर उनको मुआवजा नहीं दिया गया. राहुल ने आगे कहा, जिनकी जमीन ली गई, उनको मंदिर के उद्धाटन में भी नहीं बुलाया गया.  

 

अयोध्या की जनता के दिल में नरेंद्र मोदी ने भय पैदा किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने उन्हें बताया कि छोटे-छोटे दुकानदारों के व्यापारों को तोड़कर उन्हें सड़क पर ला दिया गया. उन्होंने कहा कि उद्घाटन में अडाणी-अंबानी थे, लेकिन अयोध्या का कोई नहीं था. अयोध्या की जनता के दिल में नरेंद्र मोदी ने भय पैदा कर दिया. उनकी जमीन ले ली. उनके घर गिरा दिया और मंदिर के उद्घाटन तक में नहीं जाने दिया. 

ये भी पढ़ें: Ruckus in Rajya Sabha: राज्यसभा चेयरमैन कहते रहे-खरगे जी, खरगे जी, सदन में तेज आवाज में चिल्लाने लगे कांग्रेस अध्यक्ष- ये मनुवादी हैं, ये मनुवादी हैं




Source


Share

Related post

हाथरस की भगदड़ पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने जताया शोक, जानें हादसे पर क्या कहा

हाथरस की भगदड़ पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन…

Share Hathras Satsang Stampede: यूपी के हाथरस में हुई घटना को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने…
PM Modi addresses Rajya Sabha on the Motion of Thanks to the President’s address: Key quotes | India News – Times of India

PM Modi addresses Rajya Sabha on the Motion…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi on Wednesday responded to the Motion of Thanks to the President‘s…
Lok Sabha Passes Resolution Condemning Disruptions During PM’s Address

Lok Sabha Passes Resolution Condemning Disruptions During PM’s…

Share The resolution was seconded by Home Minister Amit Shah and was passed by a voice vote. (File)…