• March 2, 2023

लुफ्थांसा फ्लाइट में टर्बुलेंस से 1000 फीट नीचे आया प्लेन, 7 यात्री घायल

लुफ्थांसा फ्लाइट में टर्बुलेंस से 1000 फीट नीचे आया प्लेन, 7 यात्री घायल
Share

Lufthansa Flight Turbulence: लुफ्थांसा फ्लाइट के अधिकारियों ने बताया कि लुफ्थांसा के एक विमान में जबरदस्त टर्बुलेंस पैदा हुआ, जिसकी वजह से सात यात्रियों को चोट आई. इसके बाद फ्लाइट को वॉशिंगटन डलेस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया गया. फ्लाइट में सवार सात लोगों को  स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया. 

मेट्रोपॉलिटन वॉशिंगटन एयरपोर्ट्स अथॉरिटी के प्रवक्ता माइकल कैबेज ने कहा कि ऑस्टिन, टेक्सास से फ्लाइट 469 फ्रैंकफर्ट, जर्मनी जा रही थी, लेकिन बुधवार (1 मार्च) शाम को वर्जीनिया एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई.

37,000 फीट पर टर्बुलेंस के झटके

माइकल कैबेज ने कहा कि पायलट ने प्लेन में हुई दिक्कतों के बारे में सूचित किया, जिसमें उन्होंने बताया कि टर्बुलेंस की वजह से सात लोग मामूली रूप से घायल हो गए हैं. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एक बयान में कहा कि एयरबस ए330 ने टेनेसी के ऊपर उड़ान भरते समय 37,000 फीट (लगभग 11,300 मीटर) की ऊंचाई पर जबरदस्त टर्बुलेंस महसूस किए. इसके बाद एजेंसी जांच भी कर रही है कि आखिर जबरदस्त टर्बुलेंस पैदा होने के पीछे क्या वजह है.

 प्लेन 1,000 फीट नीचे गिर गया

ऑस्टिन, टेक्सास के 34 वर्षीय यात्री सुसान ज़िम्मरमैन ने कहा कि पायलटों में से एक ने केबिन क्रू को बताया कि अचानक हुई घटना के दौरान प्लेन लगभग 1,000 फीट (लगभग 305 मीटर) नीचे गिर गया था. उसने एक फोन पर इंटरव्यू में कहा कि टर्बुलेंस के बाद ऐसा लगा जैसे हम लोग प्लेन के साथ नीचे गिरते जा रहे हैं. सब कुछ तैरता हुआ महसूस हो रहा था. ऐसा लग रहा था कि मानों ग्रेविटी खत्म हो गई हो.

सर्वोच्च प्राथमिकता है

वहीं लुफ्थांसा ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि उड़ान भरने के लगभग 90 मिनट बाद कम समय के लिए ही लेकिन गंभीर टर्बुलेंस पैदा हुआ और एहतियात के तौर पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. एयरलाइन ने आगे कहा कि लैंडिंग के बाद चोटिल यात्रियों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा. एनटीएसबी की रिपोर्ट के अनुसार उड़ान के दौरान टर्बुलेंस चोट लगने का एक प्रमुख कारण बना हुआ है. साल 2009 और 2018 के बीच बड़ी कॉर्मशियल एयरलाइनों पर सभी दुर्घटनाओं में 37.6 फीसदी हिस्सा टर्बुलेंस का था. 

ये भी पढ़ें:Atom Bomb बना रहा ईरान! UN की एजेंसी का दावा- अंडरग्राउंड न्यूक्लियर प्लांट में छुपा रखा है संवर्धित यूरेनियम



Source


Share

Related post

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते बनाना है तो माफी मांगों’, बांग्लादेश का पाकिस्तान को द

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते…

Share Bangladesh Pakistan Ties: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1971 के जंग में बांग्लादेश का जन्म हुआ…
क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के बाद रॉयल फैमिली की ये महिला सेना में होगी शामिल, रचेंगी इतिहास

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के बाद रॉयल फैमिली की…

Share<p style="text-align: justify;">ब्रिटिश राजपरिवार के बीच सेना में सेवा करने की एक लंबी परंपरा रही है. इस विरासत…
ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, अचानक जमीन पर आ गिरी 62 यात्रियों को ले जा रही फ्लाइट, सामने आया

ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, अचानक जमीन पर…

Share ब्राजील के साओ पाओलो में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में 62 लोग सवार थे.…