• May 11, 2024

Naotaka Nishiyama: जापानी सीईओ को हो गया भारत से प्यार, बोले-दुनिया को चाहिए भारतीय लीडरशिप 

Naotaka Nishiyama: जापानी सीईओ को हो गया भारत से प्यार, बोले-दुनिया को चाहिए भारतीय लीडरशिप 
Share

Tech Japan CEO: जापानी कंपनी टेक जापान (Tech Japan) के फाउंडर एवं सीईओ नाओताका निशियामा (Naotaka Nishiyama) एक महीने पहले ही में भारत शिफ्ट हुए थे. उनका भारत आने का मकसद देश की संस्कृति को समझना था. इस एक महीने में ही वह भारत से बहुत प्रभावित हो गए हैं. उन्होंने देश की संस्कृति, मूल्यों और विविधता की तारीफ करते हुए कहा कि दुनिया को भारत से सीखना चाहिए. साथ ही इस माहौल में भारतीय नेतृत्व ही दुनिया को आगे ले जा सकता है. 

धर्मों, जातियों और मूल्यों के बावजूद भारत प्रगति कर रहा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर नाओताका निशियामा ने लिखा कि दुनिया में बहुत उथलपुथल है. इसलिए भारत की लीडरशिप बहुत जरूरी है. मुझे यहां एक महीना हो चुका है. मैं इस देश की विविधता और मूल्यों से बहुत प्रभावित हूं. इतने सारे धर्मों, जातियों और मूल्यों के बावजूद भारत एक देश के तौर पर प्रगति कर रहा है. यह किसी जादू से कम नहीं है. भारत में चुनाव का दौर चल रहा है. यह सही समय में लीडरशिप चुनने का.

सत्य नडेला और सुंदर पिचई का दिया उदाहरण 

उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) और गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचई (Sundar Pichai) का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत ने हमेशा अपनी लीडरशिप को साबित किया है. सत्य नडेला और सुंदर पिचई का जन्म भारत में ही हुआ. उन्होंने पढ़ाई यहीं की और फिर अमेरिका जाकर खुद को साबित किया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत में प्रतिस्पर्धा और सहयोग दोनों को बढ़ावा दिया जाता है. किसी भी कंपनी या संस्थान को आगे बढ़ाने के लिए यह दोनों ही बहुत महत्वपूर्ण चीजें हैं.

सोशल मीडिया पर आ रहे रोचक कमेंट 

इस पोस्ट पर सोशल मीडिया से कई कमेंट आए हैं. लोगों ने उन्हें उनके विश्लेषण के लिए धन्यवाद दिया. एक यूजर ने लिखा कि यह भारत में बहुत विविधता है. यदि इसे सही से बढ़ावा दिया जाए तो बहुत आगे जाया जा सकता है. एक अन्य ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं जापान में एक साल रहा हूं. हमें भी आपकी संस्कृति से बहुत कुछ सीखना बाकी है.

ये भी पढ़ें 

RBI: अब नहीं काम करेंगी ये 15 NBFC, आरबीआई को वापस कर दिया लाइसेंस 



Source


Share

Related post

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका की शादी के लिए मांगा आशीर्वाद

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका…

Share Nita Ambani: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) सोमवार को वाराणसी में काशी…
Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट की शरण में पहुंची बायजू, NCLT ने दिया था झटका

Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट…

Share Byju Crisis: कैश संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजू (Byju) को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT)…
प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल मीटिंग में हुए कई बड़े ऐलान

प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल…

Share Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को हुई 53वीं जीएसटी काउंसिल मीटिंग (GST…