• April 8, 2023

वनडे-टेस्ट के बाद न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज में भी श्रीलंका को हराया, रोमांचक रहा तीसरा मुकाबला

वनडे-टेस्ट के बाद न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज में भी श्रीलंका को हराया, रोमांचक रहा तीसरा मुकाबला
Share

Sri Lanka Tour of New Zealand: श्रीलंका के न्यूजीलैंड दौरे का आखिरी मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. तीन मैचों की टी20 सीरीज के इस आखिरी और निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड की टीम महज एक गेंद शेष रहते जीत हासिल कर सकी. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इससे पहले कीवी टीम ने श्रीलंका को वनडे और टेस्ट सीरीज में भी शिकस्त दी थी.

श्रीलंका के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत रोमांचक अंदाज में हुई थी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से श्रीलंका को हराया था. इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट एकतरफा अंदाज में जीतते हुए 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी कीवी टीम 2-0 से जीतने में कामयाब रही थी. यहां एक मैच रद्द हो गया था.

टी20 सीरीज की हुई थी रोमांचक शुरुआत, अंत भी हुआ रोचक
इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत भी रोमांचक अंदाज में हुई. पहला मैच सुपरओवर में गया, जिसे श्रीलंका ने जीता. इसके बाद दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की. तीसरा और निर्णायक मुकाबला भी रोमांच की हदें पार कर गया. यहां आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी. इस ओवर में कीवी टीम ने तीन विकेट भी गंवा दिए थे हालांकि वह एक गेंद बाकी रहते मैच जीतने में कामयाब रही.

टिम सीफर्ट ने पहुंचाया जीत के नजदीक
इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी थमाई. श्रीलंका ने कुसल मेंडिस के ताबड़तोड़ 73 रन और बाकी टॉप और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों की छोटी-छोटी और तेज-तर्रार पारियों की बदौलत 6 विकेट खोकर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड के लिए टिम सीफर्ट के 48 गेंद पर 88 रन जड़कर जीत लगभग तय कर दी थी. हालांकि टिम सिफर्ट के आउट होने के बाद रन गति धीमी पड़ी और नतीजा यह हुआ कि मैच रोमांचक हो गया.

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 10 रन बनाने थे और उसके हाथ में 7 विकेट बाकी थे. यहां पहली ही गेंद पर मार्क चापमैन ने छक्का जड़ दिया. अब 5 गेंद पर 4 रन की दरकार थी. यहां पर एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में चापमैन कैच आउट हो गए. इसके बाद अगली ही गेंद लाहिरू कुमारा ने वाइड फेंक दी. इस गेंद पर सिंगल निकालने के चक्कर में जेम्स नीशम अपना विकेट दे बैठे. अगली ही गेंद पर डेरिल मिचेल भी आउट हो गए. अब कीवियों को जीत के लि तीन गेंद पर तीन रन की दरकार थी. यहां चौथी गेंद पर लेगबाय से सिंगल आया और फिर पांचवीं गेंद पर रचिन रविंद्र ने दो रन निकालकर न्यूजीलैंड को मैच के साथ सीरीज में भी जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें…

CSK vs MI: वानखेड़े स्टेडियम में होगी चेन्नई और मुंबई की टक्कर, जानें कैसा है यहां पिच का मिजाज




Source


Share

Related post

सेमीफाइनल चूकने के बाद पाक टीम पर खूब बन रहे मीम, सहवाग ने लिखा- ‘पाकिस्तान जिंदा भाग’

सेमीफाइनल चूकने के बाद पाक टीम पर खूब…

Share Pakistan WC 2023 Semi-Final Chance: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का सफर लगभग खत्म हो चुका है.…
जिनके नाम पर रखा नाम, आज उन्हीं से आगे निकल सकते हैं रचिन; इस मामले में सचिन को छोड़ेंगे पीछे

जिनके नाम पर रखा नाम, आज उन्हीं से…

Share Rachin Ravindra, Sachin Tendulkar: वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़े खिलाड़ी साबित हुए रचिन…
पाकिस्तान के लिए खुशियां लाया मैक्सवेल का तूफान, क्या अब बेंगलुरू की बारिश भी करेगी बाबर की मदद

पाकिस्तान के लिए खुशियां लाया मैक्सवेल का तूफान,…

Share ICC Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग हारे हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल…