• December 13, 2023

लोकसभा में दर्शक दीर्घा से नीचे कूदा शख्स, अधीर से लेकर डिंपल यादव समेत सांसदों ने क्या कहा?

लोकसभा में दर्शक दीर्घा से नीचे कूदा शख्स, अधीर से लेकर डिंपल यादव समेत सांसदों ने क्या कहा?
Share

Parliament Security Failure: लोकसभा बुधवार (13 दिसंबर) को उस समय हंगामा मच गया, जब दर्शक दीर्घा में बैठा अज्ञात शख्स कुर्सियों पर कूद गया. संसद के भीतर हुई इस घटना से लोकसभा में हंगामा मच गया.  हालात तब और बिगड़ गए, जब आरोपी ने जूते से स्मोक कैंडल निकालकर वहां जला दिया. अनहोनी की आशंका से सांसदो में अफरातफरी का माहौल वहां बन गया. घटना के तुरंत बाद ही लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

विपक्षी सांसदों ने इस मामले में सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया है. कार्यवाही में मौजूद सांसदों के मुताबिक, दोनों युवकों के हाथ में टियर गैस कनस्तर थे. हालांकि, इन्हें सांसदों ने पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया. 

मैसूर के BJP सांसद के नाम पर आए थे विजिटर्स

जो दो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें एक का नाम सागर है. दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे. सांसद दानिश अली ने बताया कि दोनों लोग मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास से आए थे.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा- दो लोग ऊपर से कूदे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर चौधरी ने बताया कि अचानक दो लोग ऊपर से नीचे कूद गए. अजीब माहौल बन गया था. उन्हें सांसदों ने ही पकड़कर सुरक्षा कर्मियों के हवाले किया. यह बहुत चिंता की बात है. उनके हाथ में धुएं का कनस्तर था.

सुदीप बनर्जी ने कहा- डरावना अनुभव

तृणमूल सांसद सुदीप बनर्जी ने कहा कि यह डरावना अनुभव था. दो लोग अचानक सांसदों के बीच कुर्सी पर कूद गए. वे लगातार आगे बढ़ रहे थे. उनके हाथ में थोड़ी ही देर में धुएं की मशाल दिखने लगी. हम सभी लोग घबरा गए थे. वे लगातार आगे बढ़ रहे थे. बाद में सांसदों ने उन्हें पकड़कर सुरक्षा कर्मियों के हवाले किया.

सुरक्षा में बड़ी चूक, सरकार ध्यान दे

समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह भयानक अनुभव है. संसद में देशभर के सांसद हैं. पत्रकार हैं.  सभी एक दूसरे से टकराते रहते हैं. यह सुरक्षा में बड़ा चूक है. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.



Source


Share

Related post

‘He lied before Lord Shiva’s photo’: Rahul Gandhi attacks Rajnath Singh over compensation for Agniveers, demands apology – Times of India

‘He lied before Lord Shiva’s photo’: Rahul Gandhi…

Share NEW DELHI: Leader of Opposition in Lok Sabha, Rahul Gandhi, on Wednesday accused defence minister Rajnath Singh…
BJP Alleges Rahul Gandhi Insulted Hindus, He Responds With RSS Jab

BJP Alleges Rahul Gandhi Insulted Hindus, He Responds…

Share Parliament session: Congress MP Rahul Gandhi made his first speech as LoP. New Delhi: The Bharatiya Janata…
‘अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी, लेकिन…’, राहुल गांधी ने बता दी अंदर की बात

‘अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी,…

Share Parliament Session 2024: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने…