• July 23, 2024

पाकिस्तान ने ICC के पाले में फेंकी गेंद, कहा – जाओ भारत को मनाकर लाओ…

पाकिस्तान ने ICC के पाले में फेंकी गेंद, कहा – जाओ भारत को मनाकर लाओ…
Share

ICC Champions Trophy 2025: भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर अब भी सवालिया निशान लगे हैं. याद दिला दें कि ICC ने हाल ही में कोलंबो में मीटिंग बुलाई थी, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन रजा नकवी और BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) भी मौजूद रहे. इस मीटिंग से खबर है कि अब ICC, भारत को पाकिस्तान जाने के लिए मनाएगी और PCB भी इस बात पर सहमत हो गया है.

एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पीसीबी ने वे सब औपचारिकताएं पूर्ण कर ली हैं, जो उसे चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान के तौर पर करनी थीं. आईसीसी पहले ही PCB द्वारा भेजे गए प्रस्तावित शेड्यूल को हरी झंडी दिखा चुका है और इवेंट के लिए 1,280 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट को भी मंजूरी मिल गई है. अब केवल एक काम बाकी रह गया है कि आखिर ICC कैसे भारत को पाकिस्तान आने के लिए मनाता है. रिपोर्ट में आगे बताया गया कि अब सब ICC पर निर्भर करता है कि वो शेड्यूल को अंतिम रूप कब देती है. मौजूदा शेड्यूल अनुसार टीम इंडिया को अपने सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलने हैं.

2008 से पाकिस्तान नहीं गया है भारत

टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने के लिए मनाना कतई आसान नहीं है. दोनों देशों के खराब राजनीतिक संबंधों के कारण भारतीय टीम साल 2008 के बाद से क्रिकेट खेलने पाकिस्तान नहीं गई है. यहां तक कि पिछले साल जब पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 की मेजबानी की, तब भी टीम इंडिया ने पड़ोसी देश जाने से इनकार कर दिया था. इस कारण ICC को हाइब्रिड मॉडल को इंट्रोड्यूस करना पड़ा, जिसके तहत भारत के मैच श्रीलंका में करवाए गए थे. इस बार अटकलें हैं कि भारत के चैंपियंस ट्रॉफी के मैच यूएई में करवाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

INDW VS NEPW: टीम इंडिया की बंपर जीत, बढ़िया बैटिंग के बाद गेंदबाजी में बरपाया कहर; नेपाल को 82 रन से रौंदा



Source


Share

Related post

भारत पहुंचे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, लेकिन टीम इंडिया से नहीं होगा मैच; जानें क्या है ये माजरा

भारत पहुंचे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, लेकिन टीम इंडिया…

Share NZ vs AFG Test Match 2024: न्यूजीलैंड टीम गुरुवार के दिन भारत में लैंड कर गई है.…
झूठ बोलने पर बिजली का झटका, इन खिलाड़ियों का हुआ लाई-डिटेक्टर टेस्ट; खुला रहस्यों का राज

झूठ बोलने पर बिजली का झटका, इन खिलाड़ियों…

Share Australia Cricketers Lie Detector Test: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एक लाई-डिटेक्टर टेस्ट के कारण सुर्खियों में…
सितंबर में होगी भारत-बांग्लादेश सीरीज, अब सुरेश रैना के बयान से बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

सितंबर में होगी भारत-बांग्लादेश सीरीज, अब सुरेश रैना…

Share Suresh Raina on India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम की आखिरी सीरीज श्रीलंका के साथ हुई…