• March 20, 2023

‘BJP, RSS या PM की आलोचना करना भारत पर हमला नहीं है’, बोले राहुल गांधी

‘BJP, RSS या PM की आलोचना करना भारत पर हमला नहीं है’, बोले राहुल गांधी
Share

PM Narendra Modi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर संघ और बीजेपी पर सीधे हमला किया है. अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को पूरा भारत मानते हैं.  

प्रधानमंत्री भारत के एक नागरिक हैं, भारत नहीं

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री भारत के एक नागरिक हैं, संपूर्ण भारत नहीं. बीजेपी और आरएसएस भूल गए हैं कि देश में 140 करोड़ लोग हैं और वे बीजेपी या आरएसएस नहीं हैं. बीजेपी-आरएसएस या प्रधानमंत्री की आलोचना करना या उन पर हमला करना भारत पर हमला नहीं है.” 

भारत, बीजेपी या आरएसएस का नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि भारत, बीजेपी या आरएसएस का नहीं है. उन्होंने कहा कि अपने वादों को पूरा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. राहुल गांधी ने हाल ही में वायनाड संसदीय क्षेत्र में मुक्कम और थिरुवंबादी में कैथंगु परियोजना के लाभार्थियों को घर की चाबियां सौंपी. देश की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है.

मेरे खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाएं, लेकिन…
राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के द्वारा उनसे पूछताछ करने पर पहली बार प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, “मैं हमेशा सत्य के साथ खड़ा रहूंगा, भले ही मुझ पर कितने भी हमले किए जाएं, पुलिस को मेरे आवास पर भेजा जाए, या मेरे खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाएं.” उन्होंने कहा कि वह अपने ऊपर बार-बार होने वाले राजनीतिक हमलों, उनके घर पुलिस भेजे जाने या उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए जाने से भयभीत नहीं हो सकते, क्योंकि वह सच्चाई में विश्वास करते हैं और हमेशा इसके साथ खड़े रहे हैं.

नए घरों की चाबियां सौंपी
रविवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी के बयान ‘महिलाओं का अभी भी यौन उत्पीड़न हो रहा है’ के बारे में पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर पहुंची थी. वायनाड के सांसद गांधी जिले के कई परिवारों को प्रदान किए गए नए घरों की चाबियां सौंपने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझ पर कितने हमले किए जाते हैं, मेरे घर कितनी बार पुलिस भेजी जाती है या मुझ पर कितने मुकदमे दर्ज किए जाते हैं, मैं हमेशा सच्चाई के लिए खड़ा रहता हूं. मैं ऐसा ही हूं.”

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Speech: ‘2 साल तक हर महीने 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देगी कांग्रेस’ कर्नाटक की रैली में बोले राहुल गांधी, जुबान भी फिसली



Source


Share

Related post

Hathras stampede key accused Devprakash Madhukar surrenders, claims lawyer | India News – Times of India

Hathras stampede key accused Devprakash Madhukar surrenders, claims…

Share NEW DELHI: The key accused of the Hathras stampede, Devprakash Madhukar, surrendered on Friday and been taken…
BJP Appoints State In-charges, Retains Most Office-bearers – News18

BJP Appoints State In-charges, Retains Most Office-bearers –…

Share Last Updated: July 05, 2024, 19:48 IST The BJP appointed its in-charges and co-incharges for states. (PTI)…
‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…