• August 17, 2024

FIFA: भारत की बेटी ने दुनिया में फिर लहराया तिरंगा, फीफा वर्ल्ड कप में मिली बड़ी जिम्मेदारी

FIFA: भारत की बेटी ने दुनिया में फिर लहराया तिरंगा, फीफा वर्ल्ड कप में मिली बड़ी जिम्मेदारी
Share

FIFA U17 Women World Cup 2024: इस साल डोमीनिकन गणराज्य में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारत की बेटी रियोहलांग धर को सहायक रेफरी के तौर पर चुना गया है. रियोहलांग धर फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली दूसरी भारतीय महिला सहायक रेफरी होंगी. इससे पहले उवेना फर्नांडिस विश्व कप में अधिकारी की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय महिला सहायक बनी थीं. उन्होंने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2016 में यह भूमिका अदा की थी. वहीं, अब इस भूमिका को रियोहलांग धर निभाएंगी. रियोहलांग धर मेघालय की रहने वाली हैं.

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2024 का आगाज 10 अक्टूबर से हो रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल 3 नवंबर को खेला जाएगा. इसके लिए फीफा ने 38 मैच अधिकारियों की सूची जारी की, जिसमें भारत की रियोहलांग धर का नाम शामिल है. बताते चलें कि रियोहलांग धर मेघालय पुलिस विभाग में काम करती हैं. फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए सहायक रेफरी चुने जाने पर उन्होंने कहा कि विश्व कप के लिए मेरी नियुक्ति बहुत सम्मान की बात है. मुझे फीफा की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

रियोहलांग धर आगे कहती हैं कि मैं यह भी ध्यान रखूंगी कि मैं वहां भारत के प्रतिनिधि के तौर पर रहूंगी, मैं भारत का झंडा ऊंचा रखने के लिए हरसंभव प्रयास करूंगी. उन्होंने कहा कि फुटबॉल खेलना बंद करने के बाद मैं रेफरी सिलेबस का हिस्सा बन गईं और यह मुझे दिलचस्प लगा क्योंकि इससे मैं उस खेल से जुड़ी रही जिससे मुझे बेहद लगाव है. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे राज्य संघ, एआईएफएफ और मेरे एम्पलॉयर्स की मदद के बिना, मैं विश्व कप तक नहीं पहुंच पाती. एआईएफएफ महिला रेफरी के विकास में जबरदस्त काम कर रहा है. जिसका फायदा हम सब को मिला है.

ये भी पढ़ें-

IPL: टीम मुश्किल समय में हार्दिक पांड्या के साथ थी, जसप्रीत बुमराह ने बताया फैंस की हूटिंग पर क्या था मुंबई इंडिया का रुख

IPL 2025: इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स, 24.75 करोड़ के मिचेल स्टार्क होंगे रिलीज?



Source


Share

Related post

Virus-Hit Cristiano Ronaldo To Miss Asian Champions League Opener | Football News

Virus-Hit Cristiano Ronaldo To Miss Asian Champions League…

Share Cristiano Ronaldo was diagnosed on Sunday with a viral infection and will miss Al Nassr’s…
MS Dhoni: ‘वह नॉन वेज खाता था, लेकिन मेरे लिए 1 महीने तक वेज खाया’, धोनी के रूममेट ने बताया…

MS Dhoni: ‘वह नॉन वेज खाता था, लेकिन…

Share Aakash Chopra On MS Dhoni: महेन्द्र सिंह धोनी को क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब कप्तानों में गिना…
Paralympics 2024: गोल्ड मेडल जीतने के लिए तैयार हैं ‘कलेक्टर साहब’, सुहास एलवाई ने फाइनल में…

Paralympics 2024: गोल्ड मेडल जीतने के लिए तैयार…

Share Suhas LY: पेरिस पैरालिंपिक में भारत का छठा मेडल पक्का हो गया है. भारत के पैरा बैडमिंटन…