• October 7, 2023

IND vs AUS: रोहित-स्टार्क से लेकर वॉर्नर-अश्विन तक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में इन खिलाड़ियों के..

IND vs AUS: रोहित-स्टार्क से लेकर वॉर्नर-अश्विन तक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में इन खिलाड़ियों के..
Share

IND vs AUS Facts: रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत करेगी. दोनों टीमें चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होगी. लेकिन इस मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी जंग देखने को मिल सकती है. क्रिकेट फैंस भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के अलावा इन खिलाड़ियों के बीच रोचक आपसी जंग का लुफ्त उठा पाएंगे.

रोहित शर्मा बनाम मिचेल स्टार्क

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ आसानी से रन बनाए. लेकिन आंकड़े बताते हैं कि रोहित शर्मा लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के खिलाफ कई बार संघर्ष करते दिखे हैं. बहरहाल, ऐसे में रोहित शर्मा और मिचेल स्टार्क के बीच रोचक आपसी जंग देखने को मिल सकती है.

डेविड वॉर्नर बनाम रविचंद्रन अश्विन

भारतीय ऑफ स्पिनर रवि अश्विन के आंकड़े लेफ्ट हैंडर बैट्समैन के खिलाफ शानदार रहे हैं. रवि अश्विन लेफ्ट हैंडर बैट्समैन के लिए हमेशा मुश्किल चुनौती साबित होते रहे हैं. पिछले दिनों भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में डेविड वार्नर रवि अश्विन के खिलाफ संघर्ष करते दिखे थे. बहरहाल, रवि अश्विन और डेविड वार्नर के बीच एक बार फिर रोचक जंग देखने को मिल सकती है.

जसप्रीत बुमराह बनाम स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाफ शानदार रहा है. इस बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बटोरे हैं. लेकिन कई मौकों पर स्टीव स्मिथ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं. बहरहाल, स्टीव स्मिथ और जसप्रीत बुमराह के बीच आपसी जंग देखने को मिल सकती है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि किस खिलाड़ा का दबदबा रहता है.

पैट कमिंस बनाम केएल राहुल

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. पिछले दिनों एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने नाबाद शतक जड़ा था. बहरहाल, अब वर्ल्ड कप में केएल राहुल के सामने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की चुनौती होगी. खासकर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पैट कमिंस ने केएल राहुल के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी.

मिचेल मार्श बनाम कुलदीप यादव

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में मिचेल मार्श ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ मिचेल मार्श ने आसानी से रन बनाए थे. लेकिन भारतीय चाइनामैल गेंदबाज कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. बहरहाल, कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिचेल मार्श के लिए मुश्किल चुनौती साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

Asian Games 2023: कबड्डी के फाइनल में आखिर क्यों हुआ था विवाद, कभी ईरान तो कभी भारत के खिलाड़ियों ने दिया धरना, पहली बार हुआ ऐसा

Asian Games 2023: भारत ने रचा इतिहास, एक दिन में सबसे ज्यादा मेडल और एक संस्करण में सबसे ज्यादा पदक का बनाया नया रिकॉर्ड



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Fans were more desperate for the trophy than us, says Rohit

Fans were more desperate for the trophy than…

Share The T20 World Cup-winning Indian cricket team captain Rohit Sharma holds the Indian tricolour during open bus…
After IPL boos, Hardik Pandya returns to Mumbai as India’s T20 World Cup hero | Cricket News – Times of India

After IPL boos, Hardik Pandya returns to Mumbai…

Share Hardik Pandya‘s comeback story is one of the most remarkable ones in Indian cricket history. If the…