• May 16, 2024

क्यों मिल रही है देशभर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी? रॉ के पूर्व अधिकारी ने कर दिया खुलास

क्यों मिल रही है देशभर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी? रॉ के पूर्व अधिकारी ने कर दिया खुलास
Share

Bomb Threats In Schools: देश के अलग-अलग राज्यों में पिछले कुछ दिनों में स्कूलों को बम की धमकी मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. दिल्ली-एनसीआर, जयपुर और फिर कानपुर में सात स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इसे अफवाह बताया और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है.  

हनुमंत विहार के गुलमोहर विहार पब्लिक स्कूल, गुजैनी के केडीएमए स्कूल, कौशलपुरी के सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर, सिंहपुर कछार के चिंटल स्कूल, सिविल लाइंस के वीरेंद्र स्वरूप स्कूल, कैंट और अर्मापुर के केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.  लगातार मिल रही धमकियों की वजह से सभी के मन में यही सवाल आ रहा है कि चुनाव के समय अचानक से ऐसे धमकी भरे मेल क्यों आ रहे हैं. इसको लेकर रॉ के पूर्व अधिकारी आरएसएन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. 

‘ध्यान भटकाने की कोशिश’ 

इसको लेकर रॉ के पूर्व अधिकारी ने कहा, ‘हम देख रहे हैं कि नाइजीरिया से लेकर पकिस्तान तक एक जिहादी विचारधारा ही ऐसी विचारधारा है, जो कि बच्चों को और स्कूलों को निशाना बनाती हैं. हम ना भूले कि किस तरह से पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल को निशाना बनाया गया था. इसी तरह से अफगानिस्तान में भी स्कूलों को निशाना बनाया गया. इस तरह की धमकी देकर आतंकी संगठन लोगों का ध्यान भटकाते हैं. वो सुरक्षा एजेंसियों को परेशान करने के लिए भी ऐसा करते हैं.

‘कई पार्टियों को मिलेगा पॉलिटिकल माइलेज’

उन्होंने आगे कहा, अगर हम इसे अफवाह मानकर चलेंगे तो इसी अफवाह के दौरान सच में भी ऐसा किया जा सकता है. इससे देश में कई पार्टियों को पॉलिटिकल माइलेज मिलेगा. खासकर चुनाव के समय विपक्ष के लोग कहेंगे की आप के पास तो बहुत सारे वार्निंग आए थे. इसके पास कार्रवाई करने का समय भी बहुत था. इसके बाद भी चूक हुई है, लेकिन हमें अभी सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: पूरा देश छोड़ रायबरेली का ‘रण’ जीतने में ही क्यों जुटी हैं प्रियंका गांधी? यहां समझिए पर्दे के पीछे का खेल



Source


Share

Related post

हिमाचल, उत्तराखंड के बाद अचानक दिल्ली में बदला मौसम, बारिश ने तपिश से दिलाई राहत, लेकिन…

हिमाचल, उत्तराखंड के बाद अचानक दिल्ली में बदला…

Share Delhi-NCR Weather Update: गर्मी की रिकॉर्ड तोड़ तपिश झेल रहे उत्तर भारत के कई इलाकों को बुधवार…
Heavy Rain, Landslides Kill 3 Sikkim, Maharashtra Braces For Showers As Delhi Reels Under Heatwave – News18

Heavy Rain, Landslides Kill 3 Sikkim, Maharashtra Braces…

Share As several parts of north and northwest India are still grappling with the heatwave, the India Meteorological…
9 राज्यों और UT में BJP ने किया था सूपड़ा साफ, इसबार क्या है बीजेपी का वहां हाल

9 राज्यों और UT में BJP ने किया…

Share Lok Sabha Election 2024 Poll Of Exit Polls: देशभर में 19 अप्रैल को शुरू हुआ लोकसभा चुनाव…