• February 14, 2024

‘रामलला अपने भवन में विराजे,’ अबू धाबी में पीएम मोदी ने याद किया अयोध्या का राम मंदिर, जानें क्यों बोले- हां मैं हूं पुजारी

‘रामलला अपने भवन में विराजे,’ अबू धाबी में पीएम मोदी ने याद किया अयोध्या का राम मंदिर, जानें क्यों बोले- हां मैं हूं पुजारी
Share

PM Modi Speech: यूएई के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (14 फरवरी) को अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्धाटन किया है. इस दौरान वहां लोगों को संबोधित करते हुए है उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पिछले महीने ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सदियों पुराना सपना पूरा हुआ है.

अयोध्या राम मंदिर का जिक्र किया

उन्होंने कहा, “रामलला अपने भवन में विराजमान हुए हैं. पूरा भारत और हर भारतीय उस प्रेम में उस भाव में अभी तक डूबा हुआ है. अयोध्या के हमारे उस परम आनंद को आज अबू धाबी में मिली खुशी की लहर ने और बढ़ा दिया है. ये मेरा सौभाग्य है कि मैं पहले अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर और फिर अब अबु धाबी में इस मंदिर का साक्षी बना हूं.”

मैं मां भारती का पुजारी- पीएम मोदी

उन्होंने कहा, “ब्रह्महरि स्वामी कह रहे थे कि मोदी जी सबसे बड़े पुजारी हैं. मैं नहीं पता मैं मंदिरों के पुजारी की योग्यता रखता हूं कि नहीं रखता, लेकिन मैं इस बात का गर्व अनुभव करता हूं कि मैं मां भारती को पुजारी हूं.” इस दौरान उन्होंने कहा, “ये समय भारत के अमृतकाल का समय है, ये हमारी आस्था और संस्कृति के लिए भी अमृतकाल का समय है. परमात्मा ने मुझे जितना समय दिया है, उसका हर एक पल और परमात्मा ने जो शरीर दिया है, उसका कण-कण सिर्फ और सिर्फ मां भारती के लिए है. 140 करोड़ देशवासी मेरे आराध्य देव हैं.”

मंदिर उद्धघाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “अबु धाबी का यह विशाल मंदिर केवल उपासना स्थली नहीं है, यह मानवती की साझा विरासत का प्रतीक है. यह भारत और अरब के लोगों के बीच आपसी का प्रतीक है. इसमें भारत और यूएई के रिश्तों का एक आध्यात्मिक प्रतिबिंब भी है.”

ये भी पढें: अबू धाबी में मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने किया कुरान का जिक्र, जानें क्या कहा



Source


Share

Related post

PM Modi chairs high-level security meeting amid West Asia conflict: Report | India News – Times of India

PM Modi chairs high-level security meeting amid West…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi presided over a meeting of the cabinet committee on security to…
‘विकसित भारत बनाएं या कुछ भी…’, अमित शाह के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन का पलटवार

‘विकसित भारत बनाएं या कुछ भी…’, अमित शाह…

Share Mallikarjun Kharge on Amit Shah Comment: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के…
‘बापू भी दावेदार और बेटा भी, कांग्रेस में CM बनने के लिए मारामारी’, PM मोदी का बड़ा हमला

‘बापू भी दावेदार और बेटा भी, कांग्रेस में…

Share प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए हिसार में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान…