• July 16, 2024

जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़, पांच सुरक्षाकर्मी घायल, आतंकियों की तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़, पांच सुरक्षाकर्मी घायल, आतंकियों की तलाश जारी
Share

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक जंगली क्षेत्र में सोमवार (15 जुलाई, 2024) रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक सैन्य अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने रात करीब पौने आठ बजे देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. 

उन्होंने बताया कि 20 मिनट से अधिक समय तक चली गोलीबारी में एक अधिकारी सहित चार सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

भारतीय सेना ने क्या कहा?
सेना ने कहा कि अतिरिक्त सैनिकों को क्षेत्र में भेजा गया है और अंतिम जानकारी आने तक अभियान जारी था. अधिकारियों के अनुसार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद अभियान शुरू किया गया था. 

सेना की 16वीं कोर, जिसे व्हाइट नाइट कोर के नाम से भी जाना जाता है उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा, ”क्षेत्र में अतिरिक्त सैनिक भेजे गए हैं, अभियान जारी है.”

वहीं, पुलिस के एक प्रवक्ता ने मुठभेड़ की पुष्टि की, लेकिन कहा कि और विवरण का इंतजार है. 




Source


Share

Related post