• August 31, 2024

फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट

फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट
Share

Stree Box Office: 2024 में अब तक 8 महीने बीत चुके हैं और इन महीनों में ढेरों फिल्में रिलीज हुईं. इन फिल्मों में कुछ हिट भी हुईं लेकिन जो कमाल ‘स्त्री 2’ ने कर दिखाया वो बड़े से बड़े एक्टर्स की फिल्में नहीं कर पाईं. ‘स्त्री 2’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. आज इसके पहले पार्ट ‘स्त्री’ की रिलीज को 6 साल पूरे हो चुके हैं और वो फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी.

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की जोड़ी लोगों को पसंद आई और ऊपर से पंकज त्रिपाठी की कॉमेडी टाइमिंग ने लोगों को खूब हंसाया. ‘स्त्री’ की कमाई कितनी हुई थी और इससे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में चलिए आपको बताते हैं.

‘स्त्री’ की रिलीज को 6 साल पूरे

31 अगस्त 2018 को रिलीज हुई फिल्म स्त्री का निर्देशन अमर कौशिक ने किया था. इसके दूसरे पार्ट का निर्देशन भी अमर कौशिक ने ही किया है. फिल्म को दिनेश विजन और राज एंड डीके ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म का प्रोडक्शन मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज ने संभाला है. फिल्म स्त्री में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी ही अहम किरदारों में नजर आए थे.

‘स्त्री’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर-कॉमेडी फिल्म स्त्री ने 6 साल पहले अच्छी कमाई की थी. Sacnilk के अनुसार, फिल्म स्त्री का बजट 30 करोड़ रुपये था जबकि वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 182 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म का वर्डिक्ट ब्लॉकबस्टर बताया गया था. इस फिल्म को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं.

फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट, आपने देखी है?

‘स्त्री’ से जुड़े अनसुने किस्से

फिल्म स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी और हर किसी को पसंद आई थी. उस फिल्म को आपने कई बार देखा होगा लेकिन उससे जुड़े किस्से शायद ही आपको पता होंगे. उन किस्सों को हम आईएमडीबी के अनुसार बता रहे हैं.

1.मेकर्स को राजकुमार राव ने ‘स्त्री’ नाम सजेस्ट किया था जब उन्हें मेकर्स ने स्क्रिप्ट सुनाई थी. बाद में यही नाम फिल्म का रखा गया और जो हर किसी की जुबान पर चढ़ गया.

2.फिल्म में राजकुमार राव ने टेलर का रोल प्ले किया है. इसके लिए उन्हें एक टेलर ने 20 दिनों की ट्रेनिंग दी थी और उस दौरान राजकुमार थोड़ी-बहुत सिलाई सीख गए थे.

3.फिल्म में श्रद्धा कपूर लीड रोल में नजर आईं लेकिन उनके कैरेक्टर का कोई नाम ना स्क्रिप्ट में सोचा गया ना बाद में सोचा गया. पूरी फिल्म में वो बिना नाम के रहीं.

4.क्लाइमैक्स में हमेशा सीक्वल की हिंट दी गई. ऐसा ‘स्त्री 2’ के क्लाइमैक्स में भी दिया गया और मेकर्स ने ‘स्त्री 3’ कंफर्म भी की है.

5.फिल्म स्त्री उस दिन रिलीज हुई थी जब राजकुमार राव अपना 34वां बर्थडे मना रहे थे. जब फिल्म ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया तो राजकुमार राव ने कहा था कि उन्हें फैंस ने अच्छा गिफ्ट दिया.

यह भी पढ़ें: सलमान खान-करीना कपूर की इस फिल्म ने की थी छप्पड़ फाड़ कमाई, गानों से लेकर डायलॉग्स तक सब थे ब्लॉकबस्टर



Source


Share

Related post

Latest Entertainment News Live Updates Today (September 18, 2024): Ayushmann Khurrana Takes Part In Versova Beach Cleanliness Drive After Ganpati Visarjan | WATCH – News18

Latest Entertainment News Live Updates Today (September 18,…

Share Get the latest news updates and breaking news stories from the world of entertainment. Track all the…
दिलजीत दोसांझ को फैन ने भेजा लीगल नोटिस, लगाया ये बड़ा आरोप

दिलजीत दोसांझ को फैन ने भेजा लीगल नोटिस,…

Share Dil-Luminati Tour: मशहूर पंजाबी और बॉलीवुड गायक एवं एक्टर दिलजीत दोसांझ की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही…
जब चंकी पांडे ने सलमान को बना दिया था बिजनेस डील, जानिए दिलचस्प किस्सा

जब चंकी पांडे ने सलमान को बना दिया…

Shareजब चंकी पांडे ने सलमान खान को बना दिया था बिजनेस डील, कपड़े दिलाने के बहाने भाईजान संग…