• March 16, 2024

क्या सच में शहबाज शरीफ ले रहे थे पीएम पद की शपथ और गाया गया जा रहा था गायत्री मंत्र?

क्या सच में शहबाज शरीफ ले रहे थे पीएम पद की शपथ और गाया गया जा रहा था गायत्री मंत्र?
Share

PM Shehbaz Sharif Oath Ceremony: हाल ही में पाकिस्तान में चुनाव हुए थे, जिसके बाद 4 मार्च को शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. इसी बीच एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी पीएम के शपथ लेते समय फेमस पाकिस्तानी सिंगर नरोधा मालनी गायत्री मंत्र गा रही हैं. 

पाकिस्तान में हाल ही में धोखाधड़ी के आरोपों के साथ चुनाव पूरे हुए हैं. जिसके बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के शहबाज शरीफ ने दूसरी बार पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रह है, कि जब नए पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ पीएम पद की शपथ ले रहे थे, तभी पाकिस्तान मूल की फेमस सिंगर नरोधा मालनी वायरल वीडियो में गायत्री मंत्र गाते दिख रही हैं और वीडियो में पीछे पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्नाह का भी पोस्टर लगा दिख रहा है. अब जब वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में तेजी से शेयर होने लगा तो इसकी जांच करनी शुरू की.

वीडियो के साथ गलत दावा
बता दें कि ये वीडियो जो धड़ल्ले से एक फेक क्लेम के साथ शेयर किया जा रहा है. वह असल में साल 2017 में पाकिस्तान में आयोजित होली समारोह की है, जिसमें पाकिस्तानी सिंगर नरोधा मालनी गायत्री मंत्र गाते दिख रही हैं. इसी होली समारोह में शहबाज शरीफ भी मौजूद थे. किसी ने वीडियो में छेड़छाड़ करके शहबाज शरीफ के शपथ लेने के साथ जोड़ कर शेयर कर दिया.   

सात साल पुराना है वीडियो
मतलब पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण समारोह में गायत्री मंत्र बजने का ये वीडियो सरासर फेक है और 7 साल पुराना है. जिसमें होली समारोह के दौरान शहबाज शरीफ ताली बाजाते भी दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः व्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग को गिफ्ट की लग्जरी कार लिमोजिन, रफ्तार का मजा उठाते दिखे उत्तर कोरिया के तानाशाह



Source


Share

Related post

Pakistan PM Shehbaz Sharif, President Xi Jinping agree to upgrade CPEC

Pakistan PM Shehbaz Sharif, President Xi Jinping agree…

Share In this photo released by Xinhua News Agency, Chinese President Xi Jinping meets with Pakistani Prime Minister…
कांग्रेस की तारीफ करते दिखे RSS चीफ मोहन भागवत, जानें वायरल दावे की सच्चाई

कांग्रेस की तारीफ करते दिखे RSS चीफ मोहन…

Share RSS Chief Congress Fact Check: सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत का…
अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी ने BJP सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जानें दावे का सच

अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी ने BJP सरकार…

Share Atal bihari Vajpayee niece viral video Fact Check: देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सोशल मीडिया…