• September 4, 2024

PM मोदी को है गर्व, भारत की राष्ट्रपति ने भी दीप्ति जीवानजी को मेडल जीतने पर भेजा खास संदेश

PM मोदी को है गर्व, भारत की राष्ट्रपति ने भी दीप्ति जीवानजी को मेडल जीतने पर भेजा खास संदेश
Share

PM Modi Congratulates Deepthi Jeevanji Wins Bronze Medal: पैरालंपिक्स 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए दीप्ति जीवानजी को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. उनके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) की ओर से भी दीप्ति को बधाई का संदेश मिला है. दीप्ति ने 55.82 सेकेंड में 400 मीटर रेस पूरी करके ब्रॉन्ज पर निशाना साधा है. बताते चलें कि दीप्ति महिलाओं की टी20 कैटेगरी में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन भी हैं.

पीएम मोदी ने X के माध्यम से दीप्ति को बधाई देते हुए लिखा, “वीमेंस 400 मीटर टी20 कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए दीप्ति जीवानजी को बहुत-बहुत बधाई. वो दुनिया में अनगिनत लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी हैं. उनका कौशल और दृढ़ स्वरूप सराहनीय है.

राष्ट्रपति भवन की ओर से दीप्ति को बधाई संदेश में लिखा गया, “दीप्ति जीवानजी को महिलाओं की 400 मीटर टी20 कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए बधाई. उन्होंने कई चुनौतियों का सामना करते हुए समर्पण का उदाहरण पेश किया है. मैं उम्मीद करती हूं कि वो भविष्य में और भी उपलब्धियां प्राप्त करें.”

एथलेटिक्स में छठा मेडल

पैरालंपिक्स 2024 में भारत ने अब एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में कुल छठा मेडल जीत लिया है. उनसे पहले सुमित अंतिल जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं, जिन्होंने पैरालंपिक रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है. निषाद कुमार ने मेंस हाई जम्प में सिल्वर, योगेश कथुनिया ने मेंस डिसकस थ्रो प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था.

महिलाओं की बात करें तो प्रीति पाल ने टी35 कैटेगरी की 100 मीटर और 200 मीटर रेस में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता है. अब दीप्ति जीवानजी भी एथलेटिक्स में पैरालंपिक मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीटों में शुमार हो गई हैं. वहीं पेरिस पैरालंपिक्स 2024 में भारत के अब कुल 16 मेडल हो गए हैं, जिनमें 3 गोल्ड मेडल भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

Paralympics 2024: भारत की झोली में आया 16वां मेडल, वर्ल्ड चैंपियन दीप्ति जीवांजी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल




Source


Share

Related post

‘Three families destroyed … ‘: PM Modi attacks Cong-PDP-NC in J&K’ Doda ahead of assembly elections | India News – Times of India

‘Three families destroyed … ‘: PM Modi attacks…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi on Saturday launched a scathing attack on the Congress, National Conference…
Watch: PM Narendra Modi meets Paralympic medallists at his residence | Paris Paralympics News – Times of India

Watch: PM Narendra Modi meets Paralympic medallists at…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi on Thursday met and congratulated India’s Paralympic team at his residence…
Paralympics 2024 Concludes in Grand Fashion at Stade de France as Paris Handover Reins to Los Angeles – News18

Paralympics 2024 Concludes in Grand Fashion at Stade…

Share The curtains dropped on the Paris Paralympics 2024 on Sunday as the 17th edition of the sporting…