• August 16, 2024

IT-बैंकिंग शेयरों में खरीदारी से शेयर बाजार गुलजार, सेंसेक्स में 1200 अंकों की उछाल

IT-बैंकिंग शेयरों में खरीदारी से शेयर बाजार गुलजार, सेंसेक्स में 1200 अंकों की उछाल
Share

BSE Sensex Jumps 1200 Points: भारतीय शेयर बाजार में जोरदारी खऱीदारी के चलते बीएसई सेंसेक्स 1200 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. आज के सेशन में सेंसेक्स फिर से 80,000 के आंकड़े को पार करते हुए 80316 अंकों तक जा पहुंचा है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की निफ्टी में 350 अंकों की उछाल देखी जा रही है और निफ्टी 24,495 अंकों पर जा पहुंचा है. बाजार में इस तेजी में बड़ा योगगान आईटी शेयरों का है जिसमें भारी तेजी है. निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1037 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. स्टॉक्स में Mphasis 6.77 फीसदी और एल एंड टी टेक्नोलॉजी 5.78 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. विप्रो और कोफोर्ज में भी शानदार तेजी है और दोनों स्टॉक 3 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ ट्रेड कर रहे. 

बैंकिंग स्टॉक्स में भारी खरीदारी 

बैंकिंग स्टॉक्स में भी खरीदारी देखी जा रही है. निफ्टी बैंक 850 अंकों के उछाल के साथ 50,585 अंकों पर ट्रेड कर रहा है. निफ्टी बैंक में शामिल 12 शेयरों में से 11 तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. आईसीआईसीआई बैंक का स्टॉक 2.59 फीसदी, कोटक महिंद्रा 1.77 फीसदी, इंडसइंड बैंक 1.74 फीसदी और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक 1.71 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है.  मिडकैप स्टॉक्स में खरीदारी के चलते निफ्टी का मिडकैप इंडेक्स में 930 अंकों से ज्यादा के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. स्मॉल-कैप शेयरों में भी निवेशकों की ओर से भारी खरीदारी देखी जा रही है और निफ्टी स्मॉलकैप 150 इंडेक्स 336 अंकों के उछाल के साथ 18,425 अंकों पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा एफएमसीजी, ऑटो, एनर्जी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में तेजी है.  

6 लाख करोड़ बढ़ी संपत्ति

भारतीय शेयर बाजार में आए जोरदार तेजी के चलते निवेशकों की संपत्ति में जोरदार उछाल देखा जा रहा है. बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैप फिर 450 लाख करोड़ रुपये को पार करते हुए 450.35 लाख करोड़ रुपये पर जा पहुंचा है जो पिछले सेशन में 444.29 लाख करोड़ रुपये रहा था. आज के सेशन में निवेशकों की संपत्ति में 6 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का उछाल देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें 

Ola Electric Share: 5 दिन में 75 फीसदी रिटर्न, ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में बेपनाह कमाई करने वाले मालामाल



Source


Share

Related post

Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over killing of Hezbollah chief Hassan Nasrallah | India News – Times of India

Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over…

Share NEW DELHI: A protest march took place on Saturday in Jammu & Kashmir’s Budgam in response to…
‘बापू भी दावेदार और बेटा भी, कांग्रेस में CM बनने के लिए मारामारी’, PM मोदी का बड़ा हमला

‘बापू भी दावेदार और बेटा भी, कांग्रेस में…

Share प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए हिसार में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान…
Sensex, Nifty draw back from lifetime highs on profit taking; HDFC Bank, ICICI major laggards

Sensex, Nifty draw back from lifetime highs on…

Share From the 30 Sensex firms, Power Grid, ICICI Bank, Bharti Airtel, HDFC Bank, Kotak Mahindra Bank, Larsen…