• March 12, 2024

सपाट शुरुआत के बाद उछला शेयर मार्केट, सेंसेक्स और निफ्टी में आया सुधार

सपाट शुरुआत के बाद उछला शेयर मार्केट, सेंसेक्स और निफ्टी में आया सुधार
Share

Share Market Opening 12th March: भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को हल्की गिरावट के साथ खुले. हालांकि, बाद में इनमें तेजी देखी गई. एशियाई शेयर मार्केट्स में गिरावट का असर इन पर दिखाई दिया. मंगलवार सुबह बीएसई सेंसेक्स 28.84 प्वॉइंट्स गिरकर 73,473.80 प्वॉइंट पर खुला और एनएसई निफ्टी 2.85 प्वॉइंट्स गिरकर 22,329.80 प्वॉइंट पर खुला. हालांकि, बाद में सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखी गई. सुबह 9.55 तक सेंसेक्स 385.38 ऊपर चढ़कर 73,888.02 प्वॉइंट पर पहुंच गया था. इसके साथ ही निफ्टी में 72.10 प्वॉइंट की उछाल आई है और यह 22,404.75 प्वॉइंट पर पहुंच गया था.

बैंक निफ्टी और आईटी शेयरों में तेजी 

बैंक निफ्टी और आईटी शेयरों में मंगलवार को काफी बढ़त देखी जा रही है. बैंक निफ्टी लगभग 400 प्वॉइंट ऊपर जा चुका है. एचडीएफसी बैंक के शेयर लगभग 31 रुपये ऊपर जाकर लागभाग 1457 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, इंडसइंड और एक्सिस बैंक में भी जबरदस्त उछाल है.  

ये रहे टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएल टेक, विप्रो और सन फार्मा टॉप गेनर्स रहे हैं. इसके अलावा आईटीसी, एचयूएल, बजाज फिनसर्व, नेस्ले और बजाज फाइनेंस टॉप लूजर्स बने हैं. इसके अलावा निफ्टी पर टीसीएस, टेक महिंद्रा, बीपीसीएल, एलटीआई माइंडट्री और इंफोसिस टॉप गेनर्स रहे और आईटीसी, एचयूएल, एचडीएफसी लाइफ, ब्रिटानिया और बजाज फिनसर्व टॉप लूजर्स रहे हैं. ब्रिटिश अमेरिकन टोबैको द्वारा आईटीसी की बड़ी हिस्सेदारी बेचने की खबरों का असर आईटीसी के स्टॉक पर दिखाई दे रहा है.     

सोमवार को आई थी भारी गिरावट 

हफ्ते का पहला कारोबारी सत्र निवेशकों के लिए निराशाजनक रहा था. बैंकिंग और एनर्जी स्टॉक्स में बड़ी गिरावट हुई थी. सोमवार को कारोबार खत्म होने पर बीएसई सेंसेक्स 617 अंकों की गिरावट के साथ 73,502 अंकों पर बंद हुआ था. एनएसई का निफ्टी 161 अंकों की गिरावट के साथ 22,332 अंकों पर बंद हुआ था.  

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें 

CAPF Canteen: पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों के लिए बड़ा ऐलान, कैंटीन के सामान पर आधा जीएसटी ही चुकाना होगा

 



Source


Share

Related post

Stock Market Today: Sensex, Nifty tumble in early trade

Stock Market Today: Sensex, Nifty tumble in early…

Share  Markets were dragged by decline in frontline stocks like ICICI Bank and Reliance Industries. File. | Photo…
Zomato Co-founder Akriti Chopra Resigns After 13-Year Tenure – News18

Zomato Co-founder Akriti Chopra Resigns After 13-Year Tenure…

Share Last Updated: September 27, 2024, 22:21 IST Zomato co-founder Akriti Goyal (Image: X) Designated as senior management…
Sensex and Nifty at record highs on September 26, 2024

Sensex and Nifty at record highs on September…

Share The bull statue at the Bombay Stock Exchange building, in Mumbai. File | Photo Credit: PTI Benchmark…