• August 20, 2024

‘बाबर जैसा शौक नहीं पालना चाहिए’, बुमराह को पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने क्यों दी नसीहत?

‘बाबर जैसा शौक नहीं पालना चाहिए’, बुमराह को पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने क्यों दी नसीहत?
Share

Jasprit Bumrah And Babar Azam: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दिनों रेस्ट पर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के रूप में खेला था. इसके बाद से उन्हें किसी भी सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया. बुमराह ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिसको लेकर वह चर्चाओं में आ गए और अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली (Basit Ali) ने बुमराह को उस बयान पर नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) जैसे शौक नहीं पालने चाहिए. 

दरअसल बुमराह ने हाल ही में कप्तानी को लेकर बात की थी. भारतीय पेसर ने बताया था कि कैसे तेज़ गेंदबाज़ क्रिकेट जगत के सफल कप्तान रहे और उन्होंने अपनी-अपनी टीमों के लिए कमाल किया. बुमराह के इस बयान पर बासित अली ने कहा कि उन्हें बाबर आज़म जैसा कप्तानी का शौक नहीं पालना चाहिए. हालांकि बासित अली ने भविष्यवाणी करते हुए यह भी कहा कि बुमराह अगले साल टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. 

बुमराह को दी नसीहत 

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “बुमराह के बयान पर मेरी नज़र उसी तरह है, जिस तरह बाबर आज़म को कप्तानी का शौक है. बुमराह को कप्तानी का शौक नहीं पालना चाहिए. वह जिस दर्जे के गेंदबाज़ हैं, उस पर ध्यान देना चाहिए. बुमराह ने कपिल देव और वसीम अकरम का जिक्र किया. कपिल देव और वसीम अकरम ऑलराउंडर बनने के बाद कप्तानी में कामयाब हुए. जब टीम में गेंदबाज़ के रूप में आए तो कप्तान नहीं बने थे. ऑलराउंडर और गेंदबाज़ में बहुत फर्क होता है. बहुत कम तेज़ गेंदबाज़ अच्छे कप्तान या कोच होते हैं. बुमराह को मेरी शुभकामनाएं. शायद वह चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के बाद कप्तान बन जाएं.”

क्या बोले थे बुमराह?

बुमराह ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कप्तानी को लेकर बात की थी. भारतीय पेसर ने कहा, “गेंदबाज़ों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. गेंदबाज़ को बल्ले या सपाट विकेट के पीछे नहीं छुपना पड़ता. गेंदबाज़ हमेशा निशाने पर होता है. जब कोई मैच हारते हैं, तो गेंदबाज़ों को दोषी ठहराया जाता है. इसलिए यह मुश्किल काम है. हमने पैट कमिंस को अच्छा प्रदर्शन करते देखा. मैं जब छोटा था, तब मैंने वसीम अकरम और वकार यूनुस को कप्तान के रूप में देखा. कपिल देव ने हमें वर्ल्ड कप जिताया. इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए विश्व कप जीता. गेंदबाज़ समझदार होते हैं.”

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2025: अब जहीर खान करेंगे गौतम गंभीर को रिप्लेस? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा



Source


Share

Related post

चौथा सबसे बड़ा तेल भंडार, फिर भी नहीं निकाल पा रहा पाकिस्तान, वजह जान रह जाएंगे हैरान

चौथा सबसे बड़ा तेल भंडार, फिर भी नहीं…

Share Pakistan News: पाकिस्तान में चौथा सबसे बड़ा तेल भंडार मिलने की बात कही जा रही है. पाकिस्तानी…
जम्मू कश्मीर पर ये क्या बोल गया पाकिस्तान! जिसने देश की सियासत में भूचाल ला दिया, समझें

जम्मू कश्मीर पर ये क्या बोल गया पाकिस्तान!…

Share Jammu Kashmir Assembly Election 2024: एक पुरानी कहावत है, जिनके घर शीशे के होते हैं वो दूसरों…
Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan, but India…’: Mohammad Kaif on why upsets are unlikely in the series – Times of India

Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan,…

Share NEW DELHI: India have dominated their Test rivalry against Bangladesh, winning the majority of the matches –…