• August 30, 2024

शापित थी मोस्ट हॉरर फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट! देखने वालों ने की खून की उल्टी, जानें सच है या अफवाह

शापित थी मोस्ट हॉरर फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट! देखने वालों ने की खून की उल्टी, जानें सच है या अफवाह
Share

Most Horror Movie The Exorcist: हॉरर फिल्मों के दीवाने बहुत से होते हैं. किसी को हॉरर-कॉमेडी फिल्में पसंद होती हैं तो किसी को भयानक वाली हॉरर फिल्में पसंद होती है. लेकिन क्या आपने सुना है कि एक ऐसी हॉरर फिल्म थी जो अपने आप में शापित थी?

आपको लग रहा होगा शापित हॉरर फिल्म कैसे हो सकती है क्योंकि हॉरर फिल्मों की कहानी को लेखक लिखता है. लेकिन ये सच है एक हॉलीवुड की हॉरर फिल्म थी जो शापित थी.

उस फिल्म का नाम ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ था और ये 1973 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बारे में कहा जाता है कि थिएटर्स में कई दर्शकों को ये फिल्म देखकर हार्ट अटैक आ गया था और कई लोग तो खून की उल्टी करने लगे थे.

बताया जाता है कि अमेरिका के कई थिएटर्स के बाहर एंबुलेंस भी खड़ी होती थी. चलिए आपको इस फिल्म से जुड़े कुछ हैरान करने वाले किस्से बताते हैं.

 ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ क्यों थी शापित फिल्म?

26 दिसंबर 1973 को फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ रिलीज हुई थी जिसका निर्देशन विलियम फ्राइडकिन ने किया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी और इसे हॉलीवुड की टॉप हॉरर फिल्मों की लिस्ट में रखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ का प्रीमियर क्रिटिक्स के लिए रखा गया और वो लोग थिएटर में फिल्म देखने पहुंचे तो कुछ देर बाद ही सिनेमाहॉल के बाहर आ गए.

विलियम की इस हॉरर क्लासिक फिल्म में एक लड़की की कहानी को दिखाया गया. यूके की फारआउट मैग्जीन ने दावा किया था इस फिल्म की शूटिंग जब शुरू हुई तो अजीबोगरीब घटनाएं भी हुईं. कभी सेट पर आग लग जाती थी तो कभी रेस्टरूम में कास्ट के साथ कुछ हैरान करने वाले वाकया हो जाया करते थे.

इस हॉरर फिल्म को देखने वालों ने की खून की उल्टी, कुछ को आया अटैक? जानें सच है या अफवाह

फिल्म से जुड़े लोगों की हुई थी मौत?

इसी रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस फिल्म से जुड़े लगभग 20 लोगों की मौत भी हुई थी. शूटिंग खत्म होने के बाद एक्टर जैक मैकगोवन और वासिलिकी मालियारोस (इन किरदारों की मौत फिल्म में दिखाई गई) की मौत फिल्म रिलीज के बाद हो गई थी. सेट पर हर दिन कोई ना कोई घायल हो जाया करता था और ये सबकुछ क्यों हो रहा था इसका पता आजतक नहीं चल पाया.

लीड एक्ट्रेस के बेटी की भी हुई थी मौत!

बताया जाता है कि जो एक्ट्रेस फिल्म में चुड़ैल का रोल प्ले कर रही थीं उनके ऊपर भी भूत आ गया था. उनका बेटा उसी दौरान एक्सीडेंट में मारा गया था. यूके की कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि जब फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म देखने के दौरान ही कई लोगों की हार्ट अटैक आने से मौत हुई तो कई लोग वहीं खून की उल्टी करने लगे थे.

किस ओटीटी पर मौजूद है ‘द एक्सॉर्सिस्ट’?

इस फिल्म की शूटिंग से लेकर रिलीज के बाद तक जो कुछ भी हुआ उन सभी वजहों से इस फिल्म को दुनिया की सबसे शापित फिल्म माना गया. इतनी खबरों के बाद भी लोग सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए लाइन लगाया करते थे और ये फिल्म उस समय खूब चली थी.

अगर आप ये फिल्म देखना चाहते हैं तो ये प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है जिसे आप सबस्क्रिप्शन के साथ देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Rehnaa Hai Terre Dil Mein कैसे बनी कल्ट क्लासिक? बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बुरी तरह फ्लॉप, फिर रिलीज से फैंस हैं खुश



Source


Share

Related post

Latest Entertainment News Live Updates Today (September 18, 2024): Ayushmann Khurrana Takes Part In Versova Beach Cleanliness Drive After Ganpati Visarjan | WATCH – News18

Latest Entertainment News Live Updates Today (September 18,…

Share Get the latest news updates and breaking news stories from the world of entertainment. Track all the…
दिलजीत दोसांझ को फैन ने भेजा लीगल नोटिस, लगाया ये बड़ा आरोप

दिलजीत दोसांझ को फैन ने भेजा लीगल नोटिस,…

Share Dil-Luminati Tour: मशहूर पंजाबी और बॉलीवुड गायक एवं एक्टर दिलजीत दोसांझ की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही…
जब चंकी पांडे ने सलमान को बना दिया था बिजनेस डील, जानिए दिलचस्प किस्सा

जब चंकी पांडे ने सलमान को बना दिया…

Shareजब चंकी पांडे ने सलमान खान को बना दिया था बिजनेस डील, कपड़े दिलाने के बहाने भाईजान संग…