• August 4, 2023

वनडे वर्ल्ड में यह 4 टीमें बनाएंगी सेमीफाइनल में जगह, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

वनडे वर्ल्ड में यह 4 टीमें बनाएंगी सेमीफाइनल में जगह, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी
Share

Mens Cricket World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा. यह इस टूर्नामेंट के इतिहास का 13वां संस्करण होगा. पहली बार भारत अकेले पूरे वनडे वर्ल्ड के मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें देश के 10 शहरों में मुकाबले खेले जायेंगे. इस मेगा इवेंट को शुरू होने में अब सिर्फ 2 महीने से कम का समय बचा है, ऐसे में कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लगातार टूर्नामेंट को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं. इसी में अब एक नाम दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्ग्रा का भी शामिल हो गया है, जिन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अपनी 4 टीमों के नाम का एलान किया है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके ग्लेन मैक्ग्रा ने जो 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए चुनी उसमें मेजबान भारत के अलावा पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ग्लेन मैक्ग्रा के नाम सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड दर्ज है.

ग्लेन मैक्ग्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए बयान में कहा कि आपको इसपर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि मैं अपनी 4 सेमीफाइनल टीमों में ऑस्ट्रेलिया को भी शामिल कर रहा हूं. भारत अपने घरेलू हालात में खेल रहा है तो उसके नॉकआउट दौर में पहुंचने की सबसे ज्यादा उम्मीद है. इसके अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान ने भी पिछले कुछ सालों में काफी बेहतर खेल दिया है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में यह 4 टीमें मेरी सेमीफाइनलिस्ट होंगी.

वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में हो सकता बदलाव

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच गतविजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले की तारीख में बदलाव किया जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें…

एलेक्स हेल्स से ऐसी कौन सी गलती हुई थी जिसकी वजह से उनका अच्छा खास करियर बर्बाद हुआ?



Source


Share

Related post

‘Funny and Plays the Game in the Right Spirit’: Marnus Labuschagne Picks Rishabh Pant as ‘Most Amusing’ Player in Team India – News18

‘Funny and Plays the Game in the Right…

Share Rishabh Pant was seen setting field for Bangladesh during India’s 2nd inning. (Picture Credit: Screengrab) India and…
लगातार फ्लॉप हो रही पाकिस्तान का क्या है ‘इलाज’? कप्तान शान मसूद ने साफ शब्दों ने दिया जवाब 

लगातार फ्लॉप हो रही पाकिस्तान का क्या है…

Share Shan Masood Pakistan Cricket Team: मौजूदा वक्त में पाकिस्तान क्रिकेट टीम शायद अपने सबसे खराब दौर से…
क्या कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेल बन सकता है करोड़पति? जानें कितनी मिलती है सैलरी

क्या कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेल बन सकता…

Share India Domestic Cricket Player Salary: भारत की जनसंख्या 140 करोड़ से भी ऊपर है और हर साल…